scorecardresearch
 

2.0 Box Office: पहली बार हिंदी में अक्षय कुमार ने बनाया ये रिकॉर्ड

अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. अब तक फिल्म की कुल कमाई 400 करोड़ के आस-पास पहुंच चुकी है.

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 2.0 में अक्षय कुमार ने लीड विलेन का रोल किया है. फिल्म का बजट तकरीबन 540 करोड़ रुपये है. कहा जा रहा है कि यह भारत के इतिहास की अब तक सर्वाधिक बजट वाली फिल्म है. रिलीज के बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है. इस फिल्म के साथ अक्षय ने एक अद्भुत रिकॉर्ड भी बना दिया है.

2.0 हिंदी क्षेत्र में अक्षय के करियर की पहली ऐसी फिल्म है जिसने रिलीज के बाद किसी एक दिन सर्वाधिक कमाई का रिकॉर्ड बनाया. फिल्म के हिंदी वर्जन ने रविवार को 34 की कमाई की.   

एस. शंकर के निर्देशन में बनी 2.0 को कई भाषाओं में रिलीज किया गया है.

इतना रहा है हिंदी वर्जन का कलेक्शन:

मालूम हो कि अक्षय कुमार ने 2.0 के जरिए फिल्म तमिल सिनेमा में डेब्यू किया है. हिंदी वर्जन के कलेक्शन की बात करें तो इसने पहले दिन यानी गुरुवार को 20 करोड़ 25 लाख रुपये, शुक्रवार को 18 करोड़, शनिवार को 25 करोड़ और रविवार को 34 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म के हिंदी वर्जन का अब तक का कुल कलेक्शन 97 करोड़ 25 लाख रुपये बताया जा रहा है.

इतना रहा है कुल बिजनेस:

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक सभी वर्जन को मिला कर अब तक 2.0 का कुल बिजनेस 400 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है.

भारत में अब तक की सबसे एडवांस फिल्म:

रजनीकांत और अक्षय कुमार की यह फिल्म ये एक साइंस फिक्शन, एक्शन मूवी है, जिसे14 भाषाओं में डब करके रिलीज किया गया है. फिल्म तकनीकी रूप से काफी स्ट्रॉन्ग है. जिस तरह का वीएफएक्स, लोकेशन शंकर ने दिया है, उसकी जितनी भी तारीफ़ की जाए कम है. विजुअल ट्रीट कमाल का है. जहां अब तक फिल्मों को बाद में 3डी में बदला जाता रहा है वहीं इस फिल्म को 3डी में ही शूट किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें