scorecardresearch
 

अभिनेता रघुबीर यादव ने कहा, कोविड पॉजिटिव रोगी हैं, कोई अपराधी नहीं

दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज पंचायत में अपने अभिनय को लेकर एक बार फिर चर्चा में आए हैं. कुल 70 सेकेंड के एक वीडियो के जरिए वे कोरोना शेमिंग के प्रति लोगों को सचेत कर रहे हैं.

रघुबीर यादव रघुबीर यादव

एक तरफ कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों को समाजिक सहयोग के बजाए मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोगों को मानसिक तनाव से बाहर निकालने के लिए कई बड़ी पर्सनालिटीज आगे भी आई हैं. इस कड़ी में मंगलवार को दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव ने #SochBadlo हैशटैग के साथ एक वीडियो के जरिए अपनी बात रखी.

मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों सहित स्वास्थ्य विशेषज्ञ रोगियों पर कोरोना शेमिंग के प्रभाव पर अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं. यहां तक कि एम्स-दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने हाल ही में लोगों से कहा कि वे कोविड-19 रोगियों के साथ-साथ उनके परिवारों को भी कलंकित करने के बजाय उनके प्रति समर्थन दिखाएं.

View this post on Instagram

In the view of rising cases of discrimination that has been causing mental stress for Covid 19 positive patients across India, a video titled #SochBadlo featuring veteran actor Raghuvir Yadav has been released to spread awareness.

A post shared by Munna Kumar Jha (@munnajha) on

वीडियो की बात करें तो इसको मुंबई स्थित वातवरण फाउंडेशन, बेंगलुरु स्थित झटका ऑर्गेनाइजेशन और बिहार स्थित सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एंड एनर्जी डेवलपमेंट (सीईईडी) ने मिलकर जारी किया है. ये तीनों संस्था आपस में मिलकर देशभर में इस अभियान को चला रहे हैं. ताकि कोरोना वायरस से पीड़ित होने वाले मरीज और सामान्य जुखाम से पीड़ित होने वाले मरीज भी कोरोना शेमिंग का शिकार ना बने.

कहां गया वो एक्टर जो आमिर खान की सुपरहिट फिल्मों में बनता था उनका बेस्ट फ्रेंड

जब अमिताभ बच्चन ने लगाया शत्रुघ्न सिन्हा की गाड़ी को धक्का, बिग बी ने सुनाया किस्सा

दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज पंचायत में अपने अभिनय को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं. कुल 70 सेकेंड के इस वीडियो में वह कह रहे हैं- सवाल ये है कि इन लोगों के चेहरे कहां हैं, ये छुपे क्यों हैं, किस बात का डर है इन्हें. सच बात तो ये है आजकल कोविड पॉजिटिव होना किसी जुर्म से कम नहीं है. लोग सोचते हैं कि अगर आप कोविड पॉजिटिव हैं तो आप एक मुजरिम हैं. ये गलत है. ये सोच बिल्कुल ही गलत है. और इसे हर हाल में रोकना चाहिए. हाथ मत मिलाइए. कोरोना को हराने के लिए सही सोच मिलाइए.

अभिनेता ने की जनता से ये अपील

अभिनेता ने जनता से अपील करते हुए कहा कि उन सभी मिथकों और भ्रमों को मिटाना होगा जो कोविड-19 पॉजिटिव होने से जुड़े हैं. इस वीडियो के एक संदेश में लोग कह रहे हैं कि कोविड-19 पॉजिटिव कोई भी हो सकता है. एक डॉक्टर, एक एयर होस्टेस, एक बच्चा या वरिष्ठ नागरिक और रोगी कोई भी हो सकता है. एक हिंदू, मुस्लिम या किसी अन्य धर्म के लोग हो सकते हैं. ऐसे में जरूरी है कि जात-पात, धर्म को छोड़ इस महामारी से लड़ें. इस वीडियो को बनाने में गीता सिंह, अविनाश कुमार सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें