scorecardresearch
 

आमिर खान स्‍टारर फिल्‍म 'पीके' पर उपन्‍यासकार ने लगाया कहानी चुराने का आरोप

आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' को लेकर विवाद अभी थमें नहीं है. हाल ही में एक उपन्यासकार ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में 'पीके' के खिलाफ याचिका दायर की है.

X
Aamir khan in Film PK
Aamir khan in Film PK

कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली 'पीके' फिल्म फिर विवादों में है. उपन्यासकार कपिल ईशापुरी द्वारा साहित्यिक चोरी का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को फिल्म के निर्माताओं को नोटिस जारी किया. आमिर खान अभिनीत 'पीके' का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है. विधु विनोद चोपड़ा व हिरानी इसके सह-निर्माता हैं.

जस्टिस नजमी वजीरी ने हिरानी, विधु चोपड़ा व 'पीके' के राइटर अभिजात जोशी को नोटिस जारी कर 16 अप्रैल तक जवाब मांगा है. ईशापुरी का आरोप है कि फिल्म में उनके हिंदी उपन्यास 'फरिश्ता' (2013) का कुछ अंश चुराया गया है, जो सीधे-सीधे कॉपीराइट का मामला बनता है. उन्होंने फिल्मकारों से एक करोड़ रुपये हर्जाने और उन्हें उनके काम का श्रेय दिलाने की मांग की है.

उन्‍होंने एडवोकेट ज्योतिका कालरा के माध्यम से दायर की गई याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म निर्माताओं के साथ-साथ स्क्रिप्‍ट राइटर अभिजात जोशी ने 'फरिश्ता' के किरदार, वैचारिक अभिव्यक्ति और दृश्य चुराए हैं.

गौरतलब है कि 'पीके' की रिलीज के बाद कई हिंदूवादी संगठनों ने इसे लेकर हंगामा किया. उनका कहना था कि फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली है, यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचा, लेकिन वहां याचिका खारिज कर दी गई.

इनपुट: IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें