scorecardresearch
 

नेशनल अवॉर्ड विजेता गुजराती फिल्म निर्माता के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

जमनाबेन वेगडा ने आरोप लगाया कि फिल्म में कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है जो एक अनुसूचित जाति से जुड़े लोगों की भावनाओं को विचलित करता है.

फिल्म का पोस्टर फिल्म का पोस्टर

नेशनल अवॉर्ड विजेता गुजराती फिल्म हेल्लारो विवाद में फंस गई है. फिल्म के डायरेक्टर निर्माता और डायलॉग राइटर के खिलाफ अहमदाबाद के कागडापीठ पुलिस थाने में केस दर्ज हुआ है. दरअसल फिल्म निर्माता पर एक जाति और समाज से जुड़े लोगों को बदनाम करने का आरोप लगा है. ये शिकायत अहमदाबाद के म्युनिसिपल काउंसलर जमना वेगडा ने दर्ज करवाई है.

जमनाबेन वेगडा ने आरोप लगाया कि फिल्म में कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है जो एक अनुसूचित जाति से जुड़े लोगों की भावनाओं को विचलित करता है. उन्होंने कहा कि ऐसे शब्दों का इस्तेमाल फिल्मों में नहीं करना चाहिए. फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हुए जमनाबेन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

पुलिस ने दर्ज की FIR

पुलिस ने इस पूरे मामले में फिल्म हेल्लारों से जुड़े फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक शाह, आशीष पटेल, नीरव पटेल, आयुष पटेल, मित जानी, प्रतीक गुप्ता और डायलॉग राइटर सौम्य जोशी के खिलाफ FIR दर्ज की है. कांग्रेस काउंसलर जमनाबेन के समर्थन में दूसरे काउंसलर भी आ गए हैं. उन्होंने जल्द से जल्द फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

फिल्म को रिलीज हुए 15 दिन भी नहीं हुए हैं, लेकिन फिल्म से जुड़ा विवाद शुरू हो गया है. जातिवाचक बयान होने की वजह से पुलिस ने मामले को ST/SC सेल को केस ट्रांसफर कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें