scorecardresearch
 

UNICEF के इवेंट के चलते नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचीं करीना कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर UNICEF के इवेंट के चलते नवाबों के शहर लखनऊ पहुंची. UNICEF संस्था की ओर से बच्चों की गुडविल एंबेसडर हैं करीना कपूर.

X

लंदन में छुट्टियां बिताने की खबरों के बीच बेगम करीना कपूर खान नजर आईं नवाबों के शहर लखनऊ में. मसला किसी फिल्म का नहीं बल्कि महिलाओं से जुड़े एक संवेदनशील मुद्दे का था.

करीना लखनऊ UNICEF की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थीं. बता दें कि करीना UNICEF संस्था की ओर से बच्चों की गुडविल एंबेसडर हैं. इस इवेंट का आयोजन एक ऐसे मुद्दे पर रोशनी डालने के लिए किया गया था जिस पर अकसर लोग बात करने से कतराते हैं.

करीना कपूर के फैन क्लब की ओर से ट्विटर पर इस इवेंट की कई तस्वीरें भी शेयर की गईं. ऑफ व्हाइट अनारकली सूट में इस इवेंट में पहुंची करीना बेहद खूबसूरत नजर आईं. करीना ने इस मौके पर बच्चों के साथ खूब मस्ती भी की और उनके साथ ढेर सारी बातें भी कीं.

यह आयोजन महिलाओं के मेंस्ट्रूअल हाइजीन से जुड़ा था. इस मौक पर करीना कपूर ने इस मुद्दे पर कुछ इस तरह रखे अपने विचार:

1. मैं पीरियड्स पर लोगों की पिछड़ी सोच को लेकर हैरान हूं.

2. लड़कियों को चाहिए कि वह परियड्स से जुड़ी परेशानी के बारे में पेरेंट्स से बात करें और इसे बाकी नॉर्मल दिनों की तरह ही लें.

3. पीरियड्स के दौरान महिलाओं की समस्या को पुरुषों को भी समझना चाहिए. उन्हें महिलाओं के कार्यों में सहयोग देकर उनकी मदद करनी चाहिए.
4. पीरियड्स के कारण लड़कियों की पढ़ाई और बाकी काम में कोई रुकावट ना आए इस बात का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए. लड़कियां आज हर काम में आगे हैं तो उन्हें हर तरह का मौका मिलना जरूरी है. लड़कियां शारीरिक रूप से कमजोर हैं यह सोचकर उन्हें अवसरों से वंचित नहीं रखा जाना चाहिए.

5. एक और अहम बात स्कूलों, कॉलेजों में लड़कियों के लिए अलग टॉयलट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए.

करीना पहली बार पीरियड्स जैसे मुद्दे पर बेबाकी से बात करती नजर आईं. करीना ने बेहद संजीदगी से हिन्दी भाषा में अपने विचारों को बखूबी बयां किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें