scorecardresearch
 

कुंग फू भारत की कला है, इस बात को सुनकर जैकी चैन हैरान!

कुंग फू मास्टर जैकी चैन टाइगर के उस बयान को सुनकर हैरान हुए जिसमें उन्होंने कहा था कि कुंग फू भारत की देन है, चीन की नहीं.

X
टाइगर श्रॉफ और जैकी चैन टाइगर श्रॉफ और जैकी चैन

कुंग फू मास्टर जैकी चैन उस समय हैरान हो गए, जब उन्होंने सुना कि कुंग फू भारत की कला है. चीनी कलाकार चैन का पूरा करियर इसी कुंग फू की देन है. उन्हें ताज्जुब हो रहा है कि जिस कला को वह चीन की देन समझ रहे थे, असल में वह पड़ोसी मुल्क भारत की खोज है.

जैकी चैन दो दिन पहले ही भारत से अपने देश लौटे हैं. वह फिल्म 'बागी' की शूटिंग के सिलसिले में राजस्थान के कई लोकेशनों पर सात दिनों तक व्यस्त थे. इसी दौरान उन्हें एक्टर टाइगर श्रॉफ के एक बयान से पता चला कि कुंग फू भारत की देन है. साथ ही उन्हें यह भी बताया गया कि भारतीय बौद्ध संत बोधिधर्मा ने मार्शल आर्ट कुंग फू की खोज की थी.

फिल्म यूनिट से जुड़े कुछ लोगों के मुताबिक, जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर से ये बातें सुनकर जैकी चैन पूरे दिन फिल्म के सेट पर काम से डाइवर्टेड नजर आए. उन्होंने अपने क्रू से लेकर कई करीबी दोस्तों को फोन पर ये बातें बताईं. कभी ताज्जुब करते हुए, तो कभी हंसते हुए, मानो टाइगर की ये बातें उन्हें हजम नहीं हुईं.

चैन बैचैन इसलिए हो गए, क्योंकि उन्हें अब यह अहसास हुआ कि लगभग आधी जिंदगी उन्होंने यह सोचकर बिता दी कि चीन ने विश्व को कुंग फू दिया . चैन का परेशान होना लाजमी है, क्योंकि कुंग फू के एम्बेजडर या उसकी परछाई लोग जैकी चैन को ही मानते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें