scorecardresearch
 

कंगना रनोट ने कहा कि अवॉर्ड समारोह उनके लिए ज्यादा मायने नहीं रखते

कंगना रनोट ने हाल ही में अवॉर्ड समारोह में शिरकत ना करने की वजह बताते हुए कई बातें शेयर की.

X
कंगना रनोट कंगना रनोट

साल के अंत में इंडस्ट्री में कई अवॉर्ड समारोह आयोजित किए जा रहे हैं. इंडस्ट्री के कई दिग्गज सितारे कई अवॉर्ड समारोहों की शोभा बढ़ाते नजर आ रहे हैं, लेकिन इन्ही सितारों में से एक शानदार एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो अवॉर्ड से जुड़े इवेंट्स को ज्यादा तव्वजो नहीं देतीं.

यह एक्ट्रेस कोई ओर नहीं 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में नजर आने वाली कंगना रनोट हैं जो लंबे अरसे से अवॉर्ड समारोह से किनारा करती आई हैं. इस साल भी नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस कंगना रनोट अपनी उन्हीं बातों पर अडिग हैं, कि‍ वह अवॉर्ड फंक्शन्स में शिरकत करने बिल्कुल नहीं जाएंगी.

अंग्रेजी अखबार 'मिड डे' के मुताबिक, कंगना को 'रंगून' फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान पीठ में चोट लगी है जिसकी वजह से वह फिलहाल रेस्ट पर हैं. कंगना से हाल ही में जब अवॉर्ड फंक्शन में शि‍रकत करने के बारे में पूछा गया तो उन्होनें कहा, 'हां, मुझे अवॉर्ड फंक्शन में आने के लिए कॉल्स आ रही हैं लेकिन मुझे एक बात बिल्कुल समझ नहीं आती कि‍ आखिरकार वो क्यों चाहते हैं कि‍ कोई एक्टर अवॉर्ड फंक्शन अटेंड करे, तभी उसको परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड दिया जाएगा? आपको नहीं लगता कि‍ अवॉर्ड्स किसी की परफॉर्मेंस की क्वालिटी के आधार पर दिया जाना चाहिए, ना कि‍ उसकी फंक्शन अटेंड कर पाने की उपलब्धता के आधार पर? मैं रंगून की शूटिंग में व्यस्त हूं जिसकी वजह से अवॉर्ड्स के ऑर्गनाईजर्स को जवाब नहीं दे पा रही हूं. अवॉर्ड सेरेमनी मेरे लिए ज्यादा महत्व नहीं रखती.'

कंगना ने इस बारे में आगे कहा, 'मुझे ये फंक्शन सिर्फ कमर्शियल इवेंट लगते हैं जो टीआरपी के लिए बनाए जाते हैं. मैं उनके काम का सम्मान करती हूं और मैं चाहती हूं कि‍ वो भी मेरी बातों का सम्मान करें. रही बात इवेंट्स पर आइटम नंबर करने की, तो मैं किसी के लिए भी वो नहीं करना चाहती हूं.'

 

रेखाजी तड़के 3 बजे मेरे घर मेरा फिल्‍मफेयर अवॉर्ड लेकर पहुंची: कंगना रनोट

बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाले '60वें फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स' का आयोजन शनिवार रात हुआ. कई जानी मानी हस्तियों को फिल्‍मों में उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड्स से नवाजा गया. इस दौरान बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना रनोट को फिल्‍मफेयर बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड मिला. खास खबर यह है कि कंगना की गैरमौजूदगी में उनका यह अवॉर्ड देने खुद हिन्‍दी सिनेमा की सदाबहार एक्‍ट्रेस रेखा उनक‍े घर पहुंची. कंगना ने खुद एक इंटरव्‍यू में इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि, 'तड़के करीब 3 बजे रेखा जी मेरे घर मेरा फिल्‍मेयर अवॉर्ड और फूल लेकर पहुंची. मैंने जैसे ही उन्‍हें देखा मैं हैरान हो गई, यह बेहद शानदार था, मेरी जिंदगी की अबतक की सबसे बेहतरीन चीज, यह हर अवॉर्ड, हर तारीफ से परे था. जब वह मेरे घर आईं तब मैं अपने दोस्‍तों के साथ थी और उन्‍हें देखकर मैं हैरान रह गई और मैं इससे बहुत प्रभावित हुई.

नेशनल अवॉर्ड्स में 'हैदर' का जलवा, कंगना बनीं बेस्ट एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट को उनके जन्मदिन के एक दिन बाद शानदार तोहफा मिला है. फिल्म 'क्वीन' में बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें 'बेस्ट एक्ट्रेस' के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है. साथ ही फिल्म 'क्वीन' को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार दिया गया. कंगना का यह दूसरा नेशनल अवॉर्ड है. इससे पहले उन्हें फिल्म 'फैशन' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. अब देखना यह होगा कि आम तौर पर अवॉर्ड्स समारोहों से दूर रहने वाली कंगना क्या इस अवॉर्ड को लेने जाती हैं या नहीं? गौरतलब है कि वह कई साल से किसी भी अवॉर्ड समारोह में नहीं गई हैं. मंगलवार को घोषित किए गए नेशनल अवॉर्ड में विशाल भारद्वाज की फिल्म 'हैदर' का भी जलवा रहा. 'हैदर' ने बेस्ट कोरियोग्राफी, म्यूजिक डायरेक्शन, डायलॉग और कॉस्ट्यूम के अवॉर्ड अपने नाम किए. प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म 'मैरीकॉम' को 'बेस्ट पॉपुलर फिल्म' के पुरस्कार के लिए चुना गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें