scorecardresearch
 

33 साल पहले ऋतिक रोशन ने किया था बॉलीवुड डेब्यू, बने थे श्रीदेवी के बेटे

ऋतिक रोशन की पहली फिल्म की बात करेंगे. बहुत कम लोग जानते हैं कि ऋतिक रोशन ने पहली बार सिर्फ 6 साल की उम्र में कैमरा फेस किया था.

ऋतिक रोशन ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिनकी पॉपुलैरिटी देश ही नहीं विदेश में भी बहुत ज्यादा है. आज एक ऐसे ही सितारे का जन्मदिन है, जिनकी फैन फॉलोइंग देश के साथ विदेश में भी है. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की.

ऋतिक रोशन आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं और उनकी फैन फॉलोइंग तो किसी से छुपी हुई नहीं है. आज हम उनकी पहली फिल्म की बात करेंगे. बहुत कम लोग जानते हैं कि ऋतिक रोशन ने पहली बार सिर्फ 6 साल की उम्र में कैमरा फेस किया था. ऋतिक साल 1980 में पहली बार अपने दादा जे. ओम प्रकाश की फिल्म आशा में डांस करते हुए नजर आए थे.

रजनीकांत के साथ भी फिल्म में काम कर चुके हैं ऋतिक

फिल्म में लीड एक्टर जितेंद्र थे. जितेंद्र तब एक शानदार अभिनेता के रूप में जाने जाते थे और ऋतिक ने तब उनके साथ गाने में डांस किया था. हालांकि ये बहुत छोटा रोल था. इसके बाद उन्हें बड़ा रोल साल 1986 में फिल्म भगवान दादा में मिला था. इस फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत और श्रीदेवी के बच्चे के रूप में ऋतिक रोशन नजर आए थे. फिल्म में ऋतिक रजनीकांत और श्रीदेवी के गोद लिए हुए बच्चे के किरदार में दिखाई दिए थे. इस फिल्म में भी उन्होंने अपनी शानदार डांस स्किल दिखाई और बहुत कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नामों के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए दिखाई दिए.

फिल्म में एक तरह से ऋतिक मुख्य किरदार में ही नजर आए थे. इसके बाद ये सफर यहीं नहीं रुका, वह लीड एक्टर के रूप में फिल्म कहो ना प्यार में नजर आए थे. फिल्म रिलीज हुई और ऋतिक हिट हो गए. देखते ही देखते ऋतिक की फैन फॉलोइंग बढ़ती चली गई. आज ऋतिक ऐसा नाम हैं जिन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है. ऋतिक बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जो किसी भी किरदार में फिट हो जाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें