scorecardresearch
 

रितिक-कंगना कॉन्ट्रोवर्सी: 5 ऐसी बातें जो कंगना का पक्ष मजबूत करती हैं

जब से कंगना और रितिक के बीच की बात कानूनी लड़ाई में बदली है, तभी से सभी यह जानने को उत्सुक हैं कि दोनों सितारों में से सही कौन है...

X
कंगना रनोट कंगना रनोट

बॉलीवुड में ब्रेकअप होना और फिर अलग होने की तरह-तरह की वजहें सामने आना आम बात है. लेकिन रिति‍क रोशन और कंगना रनोट के बीच का मामला कुछ ज्यादा ही तूल पकड़ गया है.

आखिर मामला भी तो जाने-माने सुपरस्टार्स का है. पर्सनल लाइफ में ये दोनों ही खासे झटके खाए हुए हैं. कंगना के जहां कई ब्रेकअप्स हो चुके हैं वहीं बचपन के प्यार सुजैन से रितिक की शादी टूट चुकी है.

कहां से शुरू हुआ मामला:
कंगना ने पिंकविला को एक इंटरव्‍यू देते हुए 'सिली एक्‍स' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था. दरअसल, कुछ समय पहले खबर आई थी कि कंगना को फिल्‍म 'आशिकी 3' से रितिक के कहने पर ही निकाला गया था. जब कंगना से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा था, 'मुझे कई अजीब अफवाहें सुनने को मिल रही हैं. एक नामसझ भी अंदाजा लगा सकता है कि ये अफवाहें कहां से आ रही हैं? मैं नहीं जानती कि एक्‍स आपकी अटेंशन पाने के लिए इस तरह की पागलों जैसी बातें क्‍यों करते हैं. मेरी तरफ से ये चैप्‍टर खत्‍म हो चुका है और अब मैं उन बातों की कब्र खोदना नहीं चाहती.'

इसके ठीक बाद रितिक ने ट्वीट करके कहा था कि मीडिया जिन महिलाओं के साथ मेरे संबंध का जिक्र कर रहा है, उससे ज्‍यादा संभावना है कि मेरा संबंध किसी पोप के साथ हो. अब सवाल ये उठता है कि कंगना ने रितिक का एक बार भी नाम नहीं लिया फिर उन्‍हें इतनी मिर्ची क्‍यों लगी.

वैसे, इस केस में 5 बातें हैं जिनसे कंगना का पलड़ा ज्यादा भारी लगता है-

1. बॉलीवुड एक्टर रितिक अपनी इमेज को लेकर कुछ ज्‍यादा ही कॉन्शियस हैं. भले ही गलती उनकी हो लेकिन वह हमेशा ही अपने को सही साबित करने के लिए हर कोशिश करते हैं. कंगना ही नहीं पहली पत्‍नी सुजैन के साथ अलग होने का ऐलान करते वक्‍त भी रितिक ने सुजैन के ऊपर ही रिश्ते को खत्म करने का दोष मढ़ा था. इतना ही नहीं सुजैन को रिश्‍ते में आई दरार की असली वजह बताते हुए एक स्‍टेटमेंट जारी किया था जिस पर सुजैन काफी भड़की भी थीं.

2. रितिक ने सिली एक्‍स वाले बयान पर बिना शर्त माफी मांगने के लिए फरवरी में कंगना को नोटिस भेजा था. इसके बाद कंगना ने पलटवार करते हुए नोटिस भेजा कि उन्‍होंने यह नहीं कहा था कि सिली एक्‍स रितिक हैं. अब जब कंगना ने ये सिली एक्स की उपाधि किसे थी, ये बात साफ ही नहीं है तो आखिर कैसे रितिक ने खुद ही अपने को उनका एक्स मान लिया.

3. अपने नोटिस में रितिक ने इस बात पर जोर दिया है कि उन्‍होंने कंगना के साथ दो फिल्‍मों में काम किया है. उनका कहना है कि पेशेवर रिश्‍तों के अलावा उनके बीच सोशल, पर्सनल या किसी भी तरह का कोई इंटिमेट रिलेशन नहीं है. सोचने वाली बात यह है कि जब कंगना ने अपने रिश्ते के बारे में कोई कमेंट ही नहीं किया तो आखिर रितिक ने इस बारे में सफाई ही क्यों दी.

4. ये बात तो जगजाहिर है कि दोनों में से, वह कंगना ही हैं जो अपने रिश्ते या फिर किसी भी मामले को लेकर खुलकर बात करती हुई नजर आती हैं. लेकिन रितिक, फिल्में हों या फिर पर्सनल लाइफ, हमेशा इन सब पर कोई भी स्टेटमेंट देते वक्त असहज ही नजर आते हैं. यही वजह है कि जब रितिक ने कंगना से माफी मांगने को कहा तो कंगना ने साफ जवाब दिया कि अगर वह ऐसा चाहते हैं तो उन्‍हें अपना नजरिया जगजाहिर करना होगा क्‍योंकि ब्‍लैकमेलिंग और धमकियों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

5. फिल्मों के किरदार में हीं नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी कंगना बिल्कुल क्वीन हैं. कंगना के पक्ष में एक और बात जाती है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. बात चाहे रियल लाइफ की हो या फिर रील लाइफ की, कंगना ने कभी अपनी इमेज की चिंता नहीं की. न तो उन्हें इस बात का डर है कि इस कॉन्ट्रोवर्सी के चलते उन्हें फिल्में नहीं मिलेंगी और न ही वह सोचती हैं कि उनका परिवार और उनके फैन्स क्या सोचेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें