scorecardresearch
 

बर्थडे पर अमिताभ को ममता बनर्जी से लेकर शिखर धवन तक ने ऐसे किया विश

अमिताभ बच्चन को माधुरी और दिव्या दत्ता को बताया हर किसी के लिए प्रेरणास्रेात.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 75 साल के हो गए. उन्हें सोशल मीडिया पर लाखों लोगों ने जन्मदिन विश किया. इनमें न केवल अमिताभ के फैन और फिल्म जगत के उनके दोस्त शामिल हैं, बल्क‍ि राजनेता, स्पोर्ट्स पर्सन और बिजनेसमैन भी हैं, जिन्होंने अमिताभ को दिल से जन्मदिन की बधाई दी.

पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टि्वटर पर लिखा है- अमिताभ बच्चन जी आपको जन्मदिन की बधाई. आप सारी दुनिया को यूं ही आगे भी एंटरनेट करते रहें. स्टार क्रिकेटर शिखर धवन ने भी बिग बी को बधाई दी. उन्होंने लिखा, आप महान हैं. बॉलीवुड के शंहशाह और सच्ची प्रेरणा सीनियर बच्चन जी को जन्मदिन मुबारक.

इनके अलावा रवीना टंडन, मंदिरा बेदी, अदिति राव हैदरी, दिव्या दत्ता, माधुरी दीक्षित नेने, श्रद्धा कपूर, हरभजन सिंह व अन्य ने भी अमिताभ को विश किया. माधुरी ने लिखा हैप्पी बर्थडे अमितजी, आप इसी तरह हर सिनेमा प्रेमी के दिल पर राज करते रहें. आप कई लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं. दिव्या दत्ता ने बधाई देते हुए लिखा है कि हम खुशनसीब है कि अमितजी के समय में जी रहे हैं और उनके जादू को देख रहे हैं.

जन्मद‍िन के मौके पर खास सवाल-जवाब में अमिताभ बच्चन ने सोशल मीड‍िया पर अपने एक पुराने इंटरव्यू को शेयर करते हुए मह‍िला सुरक्षा के सवाल पर अपनी राय दी.

अमिताभ बच्चन की पोस्ट में है क्या ?

पोस्ट में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक सवाल का अमिताभ ने जवाब दिया है. इसमें उन्होंने कहा है, "मह‍िलाओं की सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है. महिला के साथ हो रहे गलत व्यवहार और आचरण के खिलाफ हूं. सबसे ज्यादा जरूरी है, काम करने वाली जगह पर मह‍िलाओं के लिए माहौल सबसे सुरक्षित हो."

"ऐसे घटनाओं को तुरंत संबंधित अधिकारियों के नोटिस में लाया जाना चाहिए और इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करानी चाहिए या फिर कानून का सहारा लिया जाना चाहिए. सभ्यता और श‍िक्षा, सही आचरण ये सब बेस‍िक श‍िक्षा के लेवल पर द‍िए जाने चाह‍िए. मह‍िलाएं, बच्चे हमारे समाज में सबसे कमजोर हैं. उन्हें खास सुरक्षा दी जानी चाह‍िए. आज मह‍िलाएं कई क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं. ऐसे में हमारी जिम्मदारी है उनका स्वागत करें. इस सम्मान की वो हकदार हैं."उन्होंने यह भी कहा है कि महिलाओं को गलत आचरण के मामले में क़ानून का सहारा लेना चाहिए और शिकायत करना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें