scorecardresearch
 

रेकॉर्ड 144 बार पुलिस वाले का रोल निभाने वाले एक्टर जगदीश राज नहीं रहे

बॉलीवुड की 144 फिल्मों में पुलिस अधिकारी का रोल प्ले कर चुके सीनियर एक्टर जगदीश राज के निधन पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शोक जताया है. राज का रविवार को उनके जुहू स्थित घर पर निधन हो गया था.

पुलिस वाले के रोल में जगदीश राज पुलिस वाले के रोल में जगदीश राज

बॉलीवुड की 144 फिल्मों में पुलिस अधिकारी का रोल प्ले कर चुके सीनियर एक्टर जगदीश राज के निधन पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शोक जताया है. राज का रविवार को उनके जुहू स्थित घर पर निधन हो गया था. उनकी उम्र 85 साल थी और पिछले कुछ सालों से वह सांस की तकलीफ से परेशान थे.जगदीश का अंतिम संस्कार रविवार शाम को मुंबई स्थित पवन हंस श्मशान घाट में किया गया. इस दौरान परिवार के लोगों के अलावा ऋषि कपूर, डेविड धवन और राहुल रवैल वहां मौजूद थे.

जगदीश के निधन पर शोक जताते हुए डायरेक्टर राहुल रवैल ने ट्वीट किया कि ‘इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के ऑफीशियल ‘पुलिस इंस्पेक्टर’ जगदीश राज का निधन हो गया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.’ फिल्ममेकर अशोक पंडित ने कहा कि जगदीश राज के निधन की खबर सुन कर दुखी हूं. फिल्म जगत ने अपना महान पुलिस अधिकारी खो दिया.एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने कहा कि जगदीश राज का काम हमेशा अमर रहेगा.

1992 में हो गए थे रिटायर

जगदीश राज सरगोधा में पैदा हुए थे. यह इलाका अब पाकिस्तान में आता है. साल 1960 में उन्होंने पहली बार कैमरे का सामना किया. फिर ये सिलसिला 1992 तक चला. इसके बाद उन्होंने संन्यास ले लिया. जगदीश की यादगार फिल्मों में दीवार, डॉन, शक्ति, मजदूर, गोपीचंद जासूस और बेशरम शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें