scorecardresearch
 

कस्‍टम के फेरे में दीया मिर्जा, चुकाया जुर्माना

बॉलीवुड की अदाकारा दीया मिर्जा पर शनिवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया गया.

दीया मिर्जा दीया मिर्जा

बॉलीवुड की अदाकारा दीया मिर्जा पर शनिवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया गया. वह दो लाख रुपये कीमत की अघोषित वस्तुओं के साथ बैंकाक से आ रही थीं. अदाकारा रात करीब दो बजे थाई एयरवेज की उड़ान के जरिए बैंकाक से यहां हवाई अड्डे पर उतरीं.

एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया कि जब दीया मिर्जा को रोका गया और सामान दिखाने को कहा गया तो वह उस समय ग्रीन चैनल (उन यात्रियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जिनके पास घोषित करने के लिए कर चुकाने योग्य कोई सामान नहीं होता) से गुजर रही थीं. अधिकारी ने बताया जांच के दौरान पाया गया कि उनके पास महंगे पर्स और कास्मेटिक्स जैसी दो लाख रुपये मूल्य की अघोषित वस्तुएं थीं. यह कर चोरी के बराबर है.

उन्होंने बताया कि मिर्जा से एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना देने को कहा गया. राशि का भुगतान किए जाने के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई. अधिकारी ने बताया कि तीस वर्षीय मॉडल एवं अदाकारा ने दावा किया कि उन्हें कर चुकाने योग्य सामान के बारे में सीमा शुल्क नियमों की जानकारी नहीं थी और उनका कर चोरी का इरादा नहीं था. पिछले साल बिपाशा बसु मिनीषा लांबा और कई अन्य फिल्म एवं टेलीविजन हस्तियां भी अघोषित वस्तुएं ले जाती पकड़ी गई थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें