scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

बचपन में भूखे पेट सोए, बहन की मौत ने किया खामोश, करोड़ों कमाने वाले Vijay कैसे बने साउथ सुपरस्टार? जानें Unknown Facts

विजय
  • 1/9

तमिल सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में शुमार थलपती विजय (Vijay) को तो आप जानते ही होंगे. एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वाले विजय करोड़ों कमाते हैं. महज 10 साल की उम्र से एक्टिंग फील्ड में काम कर रहे विजय हर रोल में ढल जाते हैं. दमदार एक्टर विजय की हालिया रिलीज फिल्म बीस्ट (Beast) बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही है. विजय फैंस के लिए ये फिल्म बहुत बड़ी ट्रीट है. सोशल मीडिया पर विजय ट्रेंड कर रहे हैं. 

विजय
  • 2/9

लेकिन क्या आप जानते हैं विजय के थलपती विजय बनने का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा. बचपन में गरीबी में पले विजय, जिनकी पहली सैलरी मात्र 500 रुपये थी, उनके लिए स्टारडम की सीढ़ियां चढ़ना किसी बड़े सपने से कम नहीं रहा. इस रिपोर्ट में बताते हैं विजय के स्टार बनने के शानदार सफर के बारे में.

विजय
  • 3/9

विजय की फैन फॉलोइंग देश ही नहीं विदेशों में भी है. बतौर लीड एक्टर वे 65 फिल्मों में काम कर चुके  हैं. 10 साल की उम्र में विजय ने बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्मों में अपनी पारी शुरू की थी. 1984 में आई फिल्म  Vetri में उन्होंने काम किया था. उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म 1996 में आई थी. जिसका नाम Poove Unakkaga था. विजय की सुपर डुपर हिट फिल्मों में सरकार, मर्शल, Kaavalan, Nanban, Thuppakki, Kaththi जैसी मूवीज शामिल हैं. 

विजय
  • 4/9

विजय का जन्म चेन्नई में हुआ. उनके पिता एस ए चंद्रशेखर तमिल फिल्म डायरेक्टर हैं. उनकी मां शोभा प्लेबैक सिंगर और carnatic वोकलिस्ट हैं. शुरुआती दिनों में विजय की फैमिली के आर्थिक हालात ठीक नहीं थे. वे लोअर मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे. 

विजय
  • 5/9

उनकी मां शोभा कंसर्ट में गाती थीं. जिनका रोजाना का मेहनताना 100 रुपये होता था.  इन 100 रुपये पर विजय का परिवार चलता था. जिस दिन विजय की मां गाती थीं परिवार को खाना नसीब होता था. बाकी दिन वे बिना खाना खाए गुजारते थे. 

विजय
  • 6/9

विजय के बचपन का एक बुरा वाकया भी है. जो उनके साथ जिंदगीभर के लिए जुड़ गया. विजय की एक बहन भी थी. जिसका नाम विद्या था. शॉकिंग बात ये है कि जब विद्या 2 साल की थी तभी उनका निधन हो गया था. बहन को खोने का विजय का बड़ा झटका लगा था. बहन के निधन ने शरारती, हाईपरएक्टिव विजय को खामोश बना दिया था. 

विजय
  • 7/9

विजय ने अपनी बहन की याद में अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम विद्या-विजय प्रोडक्शन रखा है. विजय ने विजुअल कम्यूनिकेशन में डिग्री कम्पलीट करने से पहले छोड़ दी थी.क्योंकि वे एक्टिंग करने के इच्छुक थे. विजय ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट विजय की पहली सैलरी 500 रुपये थी. 18 साल की उम्र में विजय ने फिल्म Naalaiya Theerpu लीड रोल प्ले किया था. 
 

विजय
  • 8/9

विजय बॉलीवुड मूवी में कैमियो कर चुके हैं. फिल्म राउडी राठौर के गाने Chinta Chinta में विजय ने कैमियो किया था. विजय की हिंदी डब फिल्में काफी पसंद की जाती हैं. विजय की नई साउथ रिलीज के हिंदी डब का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. विजय एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी माहिर हैं. विजय का डांस भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर है. 

विजय
  • 9/9

अब बात करते हैं विजय की पर्सनल लाइफ की, विजय की शादी हो चुकी है. उनकी पत्नी श्रीलंकन तमिल हैं. इस शादी से विजय के दो बच्चे हैं. विजय की नेटवर्थ 2021 में 420 करोड़ बताई गई थी. वे कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं. खबरों के मुताबिक, विजय ने फिल्म बीस्ट के लिए 100 करोड़ फीस ली. चर्चा है कि विजय अपनी 66वीं फिल्म के लिए 120-150 करोड़ ले रहे हैं.