scorecardresearch
 

Mare of Easttown: केट विंसलेट ने ऐसा क्या कमाल किया, दुनियाभर में हो रही शो की तारीफ

‘What a brilliant show’, किसी वेब शो को देखने के लिए अगर आपको 7 घंटे का वक्त इन्वेस्ट करना पड़े तो आप यही उम्मीद करेंगे कि अंत में यही शब्द आपके मुंह से निकलें. HBO ने हाल ही में एक वेब शो रिलीज़ किया है Mare of Easttown, जो भारत में हॉटस्टार पर मौजूद है.

Kate Winslet in Mare of Easttown Kate Winslet in Mare of Easttown
फिल्म:American Crime Drama
5/5
  • कलाकार : Kate Winslet, Julianne Nicholson, Jean Smart
  • निर्देशक :Craig Zobel

‘What a brilliant show’, किसी वेब शो को देखने के लिए अगर आपको 7 घंटे का वक्त इन्वेस्ट करना पड़े तो आप यही उम्मीद करेंगे कि अंत में यही शब्द आपके मुंह से निकलें. HBO ने हाल ही में एक वेब शो रिलीज़ किया है Mare of Easttown, जो भारत में हॉटस्टार पर मौजूद है. Kate Winslet ने इस शो में लीड रोल किया है. सात एपिसोड का ये शो मौजूदा वक्त में आए सबसे बेहतरीन शो में से एक माना जा रहा है और दुनियाभर में इसकी तारीफ हो रही है. शो में क्या खास है और इसकी कहानी क्या है, एक नज़र डालिए...

क्या है Mare of Easttown? 
वैसे तो ये शो एक मर्डर मिस्ट्री है और पुलिस इन्वेस्टिगेशन के इर्द-गिर्द घूमता है. जहां अमेरिका के Philadelphia में स्थित एक कस्बे में पुलिस ऑफिसर Mare Sheehan (Kate Winslet) एक लड़की के मर्डर को सॉल्व करने में जुटी है. इलाके में देखते ही देखते तीन लड़कियां गायब हो जाती हैं, हर किसी को सीरियल किलर का शक होता है. 

Mare Sheehan जो एक मिडिल एज महिला है, वह केस को सॉल्व करने के साथ-साथ अपनी जिंदगी की परेशानियों से जूझ रही है. कम उम्र में बेटे ने सुसाइड कर लिया, पति से तलाक हो गया, घर में एक बूढ़ी मां है, नई रिलेशनशिप की भी टेंशन है. इन सब मुश्किलों के बीच मर्डर मिस्ट्री सॉल्व हो रही होती है. 


एक्टिंग और डायरेक्शन
सात एपिसोड का ये शो पूरी तरह से Kate Winslet के इर्द-गिर्द घिरा हुआ है. और यकीन मानिए यही इस शो की खासियत भी है, क्योंकि लीड कैरेक्टर के जिस दर्द और संघर्ष को दिखाने की कोशिश की गई है उसे दिखाने में Kate Winslet ने कमाल कर दिया है. यही वजह है कि अमेरिका, यूरोप, ब्रिटेन हर जगह इस शो की तारीफ की जा रही है. आप अगर Kate Winslet के फैन हैं, तो सिर्फ उनके लिए इस शो को देख सकते हैं. 

केट के कैरेक्टर से इतर जो मेन कैरेक्टर हैं, वो उनकी फ्रेंड (Julianne Nicholson), मां (Jean Smart ), बेटी (Angourie Rice) के हैं. हर किसी ने अपना काम बेहद शानदार तरीके से किया है, जहां  Julianne ने सपोर्टिंग कैरेक्टर को बखूबी निभाया, तो वहीं Jean का कैरेक्टर बीच-बीच में कॉमिक पंच देने में कामयाब रहा.

शो की सबसे बड़ी खासियत इसका डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी है. वो इसलिए क्योंकि डायरेक्टर Craig Zobel ने एक कहानी के अंदर जिस तरह से कई कहानियों को पिरोया है और हर किसी को बेहतरीन तरीके से दिखाने की कोशिश की है, वो लाजवाब है.



इसका उदाहरण ये है कि जो शो शुरू में मर्डर मिस्ट्री के तौर पर शुरू होता दिखता है, वो बीच में एक ऐसी मां के कैरेक्टर के रूप में बदल जाता है जो सुसाइड कर चुके बेटे को खोने के गम में है और कुछ हदतक खुद को उसका जिम्मेदार भी मानती है. इसके अलावा फिल्म में मां-बेटी, दादी-पोती, तलाक ले चुके पति-पत्नी समेत दूसरी कई रिलेशनशिप को पिरोया गया है. 

सबसे अच्छा ये भी है कि स्टोरी के अलग-अलग हिस्सों को दिखाते वक्त कोई जंप दिखाई नहीं पड़ता है और सबकुछ काफी स्मूद तरीके से चल रहा है. इस मर्डर मिस्ट्री को देखकर ब्रिटिश सीरीज़ ब्रॉडचर्च और माइंडहंटर की याद आती है.

सबसे खास बात...हर एपिसोड के एंड में हुक शानदार है और शो का अंत बहुत ही जबरदस्त है... 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें