scorecardresearch
 

'Billionaire' की लिस्ट में शामिल हुईं किम कर्दाशियां, इतनी है एक्ट्रेस की संपत्ति

फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार किम अब एक बिलियन या भारतीय करेंसी के मुताबिक 100 करोड़ की संपत्त‍ि की माल‍िकन बन चुकी हैं. पिछले साल अक्टूबर में उनकी कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी जिसमें इस साल जबरदस्त इजाफा हुआ और उनकी संपत्त‍ि बिलियन्स में पहुंच गई.

किम कर्दाश‍ियां किम कर्दाश‍ियां
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहली बार बिलिनियर्स की लिस्ट में किम का नाम जारी
  • किम के दो सफल बिजनेस ने उन्हें बनाया करोड़पति

मॉडल-एक्ट्रेस और बिजनेसवुमन किम कर्दाश‍ियां आध‍िकार‍िक तौर पर बिलिन‍ियर बन गई हैं. फोर्ब्स ने मंगलवार को दुनिया के बिल‍िन‍ियर्स की लिस्ट जारी की जिसमें किम का नाम भी शामिल है. किम ने पहली बार बिलिन‍ियर की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है. फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक टेलीविजन शोज और एंडोर्समेंट डील्स के अलावा किम कर्दाश‍ियां के दो बड़े बिजनेसस ने उनके बिलिन‍ियर बनने के सफर में मदद की.

फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार किम अब एक बिलियन या भारतीय करेंसी के मुताबिक 100 करोड़ की संपत्त‍ि की माल‍िक बन चुकी हैं. पिछले साल अक्टूबर में उनकी कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी जिसमें इस साल जबरदस्त इजाफा हुआ और उनकी संपत्त‍ि बिलियन्स में पहुंच गई. मैगजीन के मुताबिक किम ने अपने दोनों बिजनेस KKW Beauty और Skims समेत कीपिंग अप विद कर्दाश‍ियंस, रियल एस्टेट और विभ‍िन्न एंडोर्समेंट डील्स की बदौलत यह संपत्त‍ि हास‍िल की है. 

KKW Beauty की हुई थी सफल शुरुआत 

मालूम हो किम ने 2017 में अपना कॉस्मेट‍िक बिजनेस KKW Beauty लॉन्च किया था. उनके पहले लॉन्च में दो घंटे के अंदर तीन लाख कंटोर किट्स (Contour Kits) बिक गए थे. साल 2018 तक किम ने अपने कॉस्मेट‍िक प्रोडक्ट में आईशैडो, कन्सीलर, लिपस्ट‍िक और परफ्यूम्स की रेंज जोड़ लिए. KKW Beauty उन्हें 100 मिलियन डॉलर की आय देने में सफल रहा. पिछले साल किम ने KKW Beauty के 20 प्रतिशत शेयर कॉस्मेट‍िक समूह COTY को बेच दिए. इस डील ने किम की संपत्त‍ि को मजबूत उछाल दिया. 

लॉकडाउन में भी Skims को म‍िला फायदा  

2019 में किम ने शेपवियर प्रोडक्ट्स बिजनेस  Skims लॉन्च किया था. अपने सोशल मीड‍िया फॉलोअर्स की वजह से उनका यह बिजनेस लाइन भी अच्छी चल पड़ी. पिछले साल लॉकडाउन में किम ने अपने कलेक्शंस में लाउंजवियर उतारा. इसमें भी किम की किस्मत ने उनका साथ द‍िया और उनका यह नया कलेक्शन तगड़ी कमाई करने में कामयाब रहा. फोर्ब्स का मानना है कि Skims के शेयर 225 मिलियन डॉलर तक हैं जो कि उन्हें बिलिनियर बनाने में काफी हैं. 

क‍िम के पास कमाई के अन्य माध्यम 

इन दो बिजनेसेज के अलावा किम कर्दाश‍ियां की कमाई में रियल एस्टेट, कीपिंग अप विद कर्दाश‍ियंस, एंडोर्समेंट डील्स, मोबाइल गेम, कीमोजी ऐप का भी योगदान रहा. किम के पास Calabasas में, नॉर्थ-वेस्ट लॉस एंजेल‍िस में तीन प्रॉपर्टीज हैं. ब्लू-चिप इंवेस्टमेंट, डिज्नी, अमेजन, नेटफ्ल‍िक्स और एड‍िडास के शेयर्स भी हैं जो कि कान्ये वेस्ट ने उन्हें 2017 में क्रिसमस गिफ्ट के तौर पर दिया था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें