scorecardresearch
 

न्यूयॉर्क की सड़कों पर विरोध करने उतरीं रिहाना, हाथ में बोर्ड लिए आईं नजर

रिहाना हरे और गुलाबी रंग के प्लेकार्ड्स लिए न्यूयॉर्क की सड़क पर उतरीं. इन प्लेकार्ड्स पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था- 'Stop Asian Hate'. वे इस विरोध प्रदर्शन में अपनी अस‍िस्टेंट Tina Troung के साथ खड़ी हुईं. Tina ने रिहाना की ये तस्वीरें साझा की है.

र‍िहाना र‍िहाना

पॉप स्टार रिहाना पिछले दिनों भारत के किसान आंदोलन पर किए गए ट्वीट को लेकर चर्चा में थी. अब यूएस में चल रहे एश‍ियन-अमेर‍िकन सांप्रदाय‍िक आंदोलन में भी उन्होंने खुलकर समर्थन दिखाया है. रिहाना ने न्यूयॉर्क शहर में एश‍ियन समुदाय के प्रति नफरत दिखाने वालों के ख‍िलाफ आंदोलन में भाग लिया है. वे जमीनी तौर पर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं. 


मास्क लगाकर आंदोलन में शामिल हुईं रिहाना

रिहाना हरे और गुलाबी रंग के प्लेकार्ड्स लिए न्यूयॉर्क की सड़क पर उतरीं. इन प्लेकार्ड्स पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था-  'STOP ASIAN HATE' यानी एश‍ियाई मूल के ख‍िलाफ नफरत बंद करो. इस दौरान रिहाना ने सफेद टी-शर्ट, लेदर पैंट्स और लेदर जैकेट पहन रखा था. चेहरे पर मास्क लगाए, आंखों पर सनग्लासेज और बेसबॉल कैप पहने रिहाना ने पूरी तरह से अपनी पहचान छिपा रखी थी. वे इस विरोध प्रदर्शन में अपनी अस‍िस्टेंट Tina Troung के साथ खड़ी हुईं. Tina ने रिहाना की ये तस्वीरें साझा की है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Truong (@teacuptina) 

वहीं एक तस्वीर में ये भी देखा जा सकता है कि रिहाना अपने लिए प्रोटेस्ट साइन्स बना रही हैं. टीना द्वारा शेयर किए गए फोटोज और वीड‍ियोज में सिंगर आंदोलनकार‍ियों के साथ बात करते हुए भी नजर आईं. चूंकि रिहाना ने अपनी पहचान छुपाई थी इसल‍िए उन्हें किसी ने पहचाना नहीं. 

एश‍ियन मूल से नफरत के ख‍िलाफ र‍िहाना  

रिहाना का यूं एश‍ियन-अमेर‍िकन समुदाय के लिए समर्थन बड़ी बात है. मालूम हो कि यूएस में पिछले कुछ दिनों से एश‍ियन-अमेर‍िकन मूल के प्रति हिंसा की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. एश‍ियन मूल के कई लोग इस हिंसा का श‍िकार हुए हैं. ऐसे में रिहाना जैसी अंतराष्ट्रीय सेल‍िब्रिटी का सपोर्ट, कई मायनों में अहम‍ियत रखता है.   


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें