scorecardresearch
 

Inception फेम एलियॉट पेज हैं ट्रांसजेंडर, इमोशनल पोस्ट लिख किया खुलासा

एलियॉट ने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट के जरिए अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सच बताया है. उन्होंने कहा है कि वे एक ट्रांस हैं और दूसरों से अलग होने में खुशी है.

एलियॉट पेज एलियॉट पेज

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुके कलाकार एलियॉट पेज एक जाना-माना नाम हैं. द अम्ब्रेला एकेडमी में Vanya Hargreeves का रोल प्ले करने वाले एलियॉट पेज असल में एक ट्रांसजेंडर हैं. जिस कलाकार ने कई फिल्मों में फीमेल रोल प्ले किया है और अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता है, असल में वे एक ट्रांसजेंडर है. अब ये बड़ी जानकारी खुद एलियॉट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है.

एलियॉट पेज एक ट्रांसजेंडर हैं

एलियॉट ने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट के जरिए अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सच बताया है. उन्होंने कहा है कि वे एक ट्रांस हैं और दूसरों से अलग होने में खुशी है. वे लिखते हैं- मेरी इस जर्नी में मुझे जिसने भी सपोर्ट किया है, मैं उनका शुक्रगुजार हूं. मुझे खुशी है कि मैं खुद से प्यार कर पाया हूं. ट्रांस समाज के कई लोगें ने मुझे प्रेरणा दी है. मुझे हिम्मत देने और इस दुनिया और सुंदर बनाने के लिए शुक्रिया. समाज में समान अधिकारों के लिए मैं लगातार खड़ा रहूंगा.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @elliotpage

देखें: आजतक LIVE TV 

लेकिन इतनी हिम्मत दिखाने के बाद भी एलियॉट को इस बात का डर है कि ये सच्चाई जब पूरी दुनिया को पता चल जाएगी, तो कई लोग मजाक बनाएंगे, उन पर तरह-तरह के जोक बनाए जाएंगे. उन्हें इस बात का दुख है कि ट्रांस लोगों को काफी भेदभाव का सामना करना पड़ता है. उन्होंने अपनी पोस्ट में कई मुद्दों पर विस्तार से बात की है. सोशल मीडिया पर एलियॉट का ये पोस्ट वायरल हो चुका है. एक तरफ लोगों की प्रतिक्रिया में हैरानी झलक रही है, लेकिन कई लोग उनकी हिम्मत की तारीफ भी कर रहे हैं.

इस बेहतरीन कलाकार के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2007 की फिल्म जूनो में एक ऐसी टीनेजर का रोल प्ले किया था जो प्रेग्नेंट हो जाती है. उस फिल्म के लिए उन्हें ऑस्कर में नॉमिनेशन मिल गया था. इसके अलावा उन्होंने Inception फिल्म में भी अपने रोल से सभी का ध्यान खींचा था. अभी वे द अम्ब्रेला एकेडमी सीरीज में एक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें