scorecardresearch
 

Movie Review: नए दौर में पुरानी कहानी 'सनम रे'

प्रेम कहानियां बनाना कोई आसान काम नहीं है. लेकिन बॉलीवुड में जिस तरह से इन दिनों प्रेम कहानियों की आवक है, उसे देखकर यही लगता है कि प्रेम कहानियां बनाना सबसे आसान काम है. टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार की फिल्म 'सनम रे' आज रिलीज हो गई है. जानें कैसी है फिल्म.

रेटिंगः 2.5
डायरेक्टरः दिव्या खोसला कुमार
कलाकारः पुलकित सम्राट, यामी गौतम, उर्वशी रौतेला और ऋषि कपूर

प्रेम कहानियां बनाना कोई आसान काम नहीं है. लेकिन बॉलीवुड में जिस तरह से इन दिनों प्रेम कहानियों की आवक है, उसे देखकर यही लगता है कि प्रेम कहानियां बनाना सबसे आसान काम है. टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार की फिल्म 'सनम रे' भी कमजोर कहानी और ठंडी कास्टिंग के साथ बनाई गई प्रेम कहानी है. जिसमें इश्क की गर्मी का नितांत अभाव है. दर्शकों को बांधे रखने के लिए डायरेक्टर की कोशिश प्रेम कहानी के साथ बांधने से ज्यादा हसीन नजारों को पेश करने पर ज्यादा नजर आती है. 

कहानी में कितना दम
कहानी एक छोटे शहर के लड़के पुलकित सम्राट की है, जिसका लड़कपन में यामी गौतम से प्यार होता है. लेकिन करियर की जद्दोजहद में उसे छोटे से इलाके को छोड़कर महानगर की ओर रुख करना पड़ता है. इस तरह प्यार पीछे छूट जाता है. जैसा अक्सर हमारी फिल्मों में होता है नियति भी कोई चीज है. फिर दोनों एक दूसरे से टकराते हैं. एहसास जागते हैं लेकिन इस बीच एक कैरेक्टर उर्वशी रौतेला भी बीच में आ चुकी होती हैं. हाइ प्रोफाइल सोशलाइट. इस तरह कहानी में ट्विस्ट है. स्टोरीलाइन बहुत ही सामान्य है. हालांकि गाने सुनने में जरूर अच्छे लगते हैं.

स्टार अपील
पुलकित सम्राट वही हैं जो 'बिट्टू बॉस' और 'फुकरे' जैसी फिल्में कर चुके हैं. वह फिल्म में काफी मेहनत करते नजर आते हैं, और यह मेहनत उनके सिक्स पैक्स में काफी नजर भी आ जाती है. उनकी एक्टिंग ठीक ही है. यामी गौतम मासूम पहाड़ी लड़की बनने की कोशिश करती नजर आती हैं, लेकिन वह इस किरदार में वह ताब पैदा नहीं कर सकी हैं जो रोमांटिक फिल्मों में होनी चाहिए. पुलकित और यामी की केमिस्ट्री भी ठंडी है. उर्वशी फिल्म में हॉटनेस का छौंक लगाने आती हैं. एक्टिंग के मामले में वह भी ठीक ही हैं. ऋषि कपूर ने भी अच्छा ही काम किया है. 

कमाई की बात
फिल्म को लो बजट बताया जाता है. संगीत काफी अच्छा है. खूबसूरत नजारे हैं. लेकिन स्क्रिप्ट उतनी जबरदस्त नहीं हो सकी. वैलेंटाइन वीकेंड में फिल्म रिलीज हो रही है और इसे बड़े स्तर पर रिलीज भी किया जा रहा है. लेकिन फिल्म में आज का इश्क नजर नहीं आता है और फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर इसी परेशानी से जूझना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×