scorecardresearch
 

भाग बिनी भाग Review: कॉमेडियन बनने निकलीं स्वरा भास्कर, हंसी के ठहाके देगी ये जर्नी

भाग बिनी भाग में पहली बार कॉमेडियन के रोल में नजर आई हैं स्वरा भास्कर. इस अलग किरदार को उन्होंने कैसे निभाया है, क्या ये सीरीज देखने लायक बन पाई है, आइए जानते हैं.

भाग बेनी भाग का सीन भाग बेनी भाग का सीन
फिल्म:भाग बिनी भाग
3.5/5
  • कलाकार : स्वरा भास्कर, वरुण ठाकुर, गिरीश कुलकर्णी
  • निर्देशक :Abi Varghese, Debbie Rao,Ishaan Nair

स्टैंडअप कॉमेडी एक ऐसी चीज है जिसे आप हॉबी के तौर पर तो पसंद कर लेते हैं, लेकिन अगर करियर बनाने का सोचने लगे तो कई लोग आप पर भी हंसने लगते हैं. वो उस समय आपके जोक पर कम और आपके फैसले पर ज्यादा ठहाके लगा रहे होते हैं. कई तो ऐसे भी होते हैं जो बोल जाते हैं कि 'जोकर' बनने जा रहा है. वहीं अगर लड़की स्टैंड अप कॉमेडी करना चाहे तो फिर तो किसे सहन होने वाला. अब स्वरा भास्कर भी अपनी नई वेब सीरीज के जरिए यहीं दिखाने आ रही हैं. उनकी भाग बिनी भाग नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है.

कहानी

बिनी (स्वरा भास्कर) एक बड़ी स्टैंड अप कॉमेडियन बनने के सपने देखती है. उसे लोगों को हंसाने में मजा आता है. वो अपने आप को काफी फनी मानती है. (ये अलग बात है कोई और नहीं मानता). लेकिन उसे खुद अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा नहीं है, इसलिए कॉमेडी तो हॉबी की तरह करती है, एक अच्छी नौकरी भी पकड़ रखी है. इस सब के ऊपर एक अमीर बॉयफ्रेंड अरुण कालरा (वरुण ठाकुर) भी उसके लिए सबकुछ करने के लिए तैयार दिखता है. उसकी जिंदगी मस्त चल रही होती है, वो खूब एन्जॉय कर रही होती है.

 लेकिन इस खुशी पर उसका बॉयफ्रेंड ब्रेक लगा देता है. वो बिनी को सीधे शादी के लिए प्रपोज कर जाता है. ऐसे समय में प्रपोज जब बेनी स्टैंड अप कॉमेडियन बन नहीं पाई है, जॉब सैटिस्फैक्शन मिल नहीं रही है और सबसे बड़ी बात- वो अभी तैयार नहीं है. लेकिन दूसरों को खुश करने की चक्कर में वो हां बोल जाती है और वहां से शुरू हो जाता है अलग ही ड्रामा. 

बिनी अपने रोके वाले दिन भाग जाती है, वो भी स्टैंड अप कॉमेडी के लिए. जोश इतना हाई होता है कि अपनी नौकरी को भी लात मार देती है और बस कॉमेडी करने का फैसला करती है. उसी समय सीरीज में एक NRI की भी एंट्री हो जाती है. अब उसका क्या रोल है वो सीरीज देख आप पता लगा लेंगे. यहीं है भाग बिनी भाग की कहानी. अब क्या बिनी स्टैंड अप कॉमेडियन बन पाएगी? क्या बिनी के माता-पिता उसका सपोर्ट कर पाएंगे?  उसका जोश में नौकरी छोड़ना क्या सही फैसला है? जिस प्यार को लात मार दी, क्या वो वापस मिल पाएगा? 6 एपिसोड की सीरीज इन सभी सवालों के जवाब दे देगी.

छोटी लेकिन मजेदार सीरीज

सबसे बढ़िया बात तो ये रही है कि वेब सीरीज सिर्फ 6 ही एपिसोड की है. अगर सीरीज छोटी हो और एपिसोड भी मात्र 25 मिनट के, तो इंसान एक बार में पूरी सीरीज भी देख जाता है और उसे सभी किरदार भी याद रहते हैं. ये बात पहले बताना इसलिए जरूर हो गया है क्योंकि इसी वजह भाग बिनी भाग देखने लायक रही है. अगर इसी सीरीज को आप दस एपिसोड तक खींच देते, तो शायद आपका पेशेंस खत्म हो जाता, लेकिन सीरीज नहीं. खैर क्योंकि मेकर्स ने इस बात का ध्यान रखा, तो पूरा श्रेय उनको जाता है.

एक्टिंग

भाग बिनी भाग को इसलिए भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि सीरीज में तमाम कलाकारों ने कमाल कर दिखाया है. कहने को सीरीज में सिर्फ 5 से 6 किरदार रखे गए हैं, लेकिन सभी बेमिसाल लगे हैं और एक्टिंग तो शानदार है ही. सीरीज की लीड स्वरा भास्कर ने बिनी के रोल में खुद को ऐसा ढाल लिया है कि उनकी तारीफ करना लाजिमी ही लगने वाला है. स्टैंड अप कॉमेडियन के तौर पर हंसाया है, बड़े फैसले लेते समय अपनी झिझक दिखाई है और रोमांटिक अंदाज भी फिदा करने वाला रहा है. मतलब पूरी सीरीज में स्वरा छाई हुई हैं. वहीं बिनी के पेरेंट्स के रोल में गिरीश कुलकर्णी और Mona Ambegaonkar भी सभी को हंसने पर मजबूर कर रहे हैं. एक टिपिकल पेरेंट जो स्टैंड अप को बतौर प्रोफेशन नहीं देखते, लेकिन फिर भी कुछ हद तक अपनी बेटी का सपोर्ट कर रहे हों, तो ये काफी रिलेटबल हो जाता है. 

दोनों गिरीश और मोना की केमिस्ट्री चेहरे पर मुस्कान ले आती है. बिनी की दोस्त बनी डॉली सिंह भी अपने चुलबुले अंदाज में किरदार को आसानी से निभा जाती हैं. बॉयफ्रेंड के किरदार में वरुण ठाकुर भी जंच गए हैं और NRI के रोल में अमेरिकी एक्टर रवि पटेल ने भी कहानी को आगे बढ़ाया है.

देखें: आजतक LIVE TV 

स्वरा की इस वेब सीरीज में डायरेक्शन में सधा हुआ कहा जाएगा. बांधकर रखने वाली इस कहानी में इतने नाटकीय मोड़ तो रखे ही गए हैं कि आप पूरी सीरीज एक बार में देख डालें. हर सीन को रिलेटबल बनाने की कोशिश रही है और एंड में हल्का-फुल्का मैसेज भी दिया गया है (उसे इग्नोर भी किया जा सकता है). ऐसे में Abi Varghese, Debbie Rao,Ishaan Nair को अच्छे निर्देशन का क्रेडिट दिया जा सकता है. एंटरटेनमेंट के लिहाज ये सीरीज एक बार देखनी बनती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें