scorecardresearch
 

कॉमेडी किंग कपिल ने देखे ऐसे दिन, जब बहन की शादी करवाने लिए कम पड़ गई रकम

कपिल बताते हैं कि एक समय उन्हें पैसे की काफी कमी रहती थी. कमी भी ऐसी कि वे अपनी बहन की शादी तक नहीं करवा पा रहे थे.

कपिल शर्मा कपिल शर्मा

कॉमेडियन कपिल शर्मा पिछले कई सालों से दर्शकों को हंसाने में कामयाब हो रहे हैं. उनका शानदार करियर इस बात की गवाही भी चीख-चीख कर देता है. किसी शो के साथ कपिल का जुड़ना ही सफलता की गारंटी मान लिया जाता है. लेकिन कॉमेडियन का इस मुकाम तक पहुंचना काफी मुश्किल रहा है. मेहनत तो की ही है, कई तरह के उतार-चढ़ाव भी देख लिए हैं.

कपिल का स्ट्रगल

कपिल बताते हैं कि एक समय उन्हें पैसे की काफी कमी रहती थी. कमी भी ऐसी कि वे अपनी बहन की शादी तक नहीं करवा पा रहे थे. एक्टर के मुताबिक बहन की शादी के लिए पैसा तो चाहिए ही था, इसके अलावा एक खूबसूरत रिंग भी लेनी थी. लेकिन कम पैसों की वजह से वे रिंग नहीं खरीद पा रहे थे. इस बारे में एक न्यूज पोर्टल को कपिल ने कहा था- 2007 में मेरी बहन की शादी फिक्स हो गई थी. लेकिन उनकी सास चाहती थीं कि हम एक बढ़िया रिंग सेरेमनी करें. हमारे पास कुछ 6 लाख रुपये थे, उन पैसों में भी  3.5  लाख तो पिता की बीमारी में निकल गया, वहीं सिर्फ ढाई लाख में शादी कराना काफी मुश्किल था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

कम पैसों की वजह से अटकी थी बहन की शादी

कपिल आगे कहते हैं- इसके बाद मैंने मुंबई आने का फैसला ले लिया. किस्मत अच्छी रही और मैं द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज का विजेता बन गया. मुझे 10 लाख रुपये मिल गए. मैंने वो प्राइज मनी जीतते ही अपनी बहन को फोन मिलाया और कहा कि अब तुम अपनी रिंग खरीद लो. इसके बाद मैंने कई सारे शो किए और करीब 30 लाख रुपये कमा लिए. फिर उन रुपयों से मेरी बहन की शादी हो गई.

कैस बदल गई जिंदगी?

कॉमेडियन मानते हैं कि उनका ये सफर काफी मुश्किल रहा है. लोगों ने उनकी सफलता तो देख ली है, लेकिन उसके पीछे का स्ट्रगल काफी बड़ा रहा है. एक्टर ने 14 साल तक धक्के खाए हैं, अलग-अलग एक्सपेरिमेंट किए हैं, तब जाकर वे खुद को कॉमेडी किंग का तमगा दिलवा पाए हैं और लोगों की नजर में हंसाने के महारती बन गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें