scorecardresearch
 

2 रुपये की वजह से क्रिकेट टीम में शामिल नहीं हो सके अमिताभ, एक्टर ने सुनाया किस्सा

केबीसी में अमिताभ बच्चन अक्सर अपने फैंस और प्रतियोगियों के साथ अपने जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें शेयर करते हैं. उन्होंने एक ऐसी ही कहानी सुनाई है जिसमें वे महज दो रुपये की कमी के चलते स्कूल क्रिकेट टीम में शामिल होने से चूक गए थे. 

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन लेकर तैयार हैं. इस शो के कुछ एपिसोड्स प्रसारित हो चुके हैं और अमिताभ अक्सर अपने फैंस और प्रतियोगियों के साथ अपने जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें शेयर करते हैं. हाल ही में अमिताभ ने अपने बारे में एक ऐसी ही कहानी सुनाई है जिसमें वे महज दो रुपये की कमी के चलते स्कूल क्रिकेट टीम में शामिल होने से चूक गए थे. 

हॉटसीट पर बैठे जय कुरूक्षेत्र ने अपने बारे में एक कहानी सुनाई जिसके बाद अमिताभ ने भी किस्सा सुनाया. जय ने बताया कि बचपन में वो अपने लिए 7 रुपये  के स्नैक खरीदना चाहता था लेकिन उनकी मां के पास केवल 5 रुपये थे. अमिताभ ने भी इसके बाद कहा कि उनकी लाइफ में भी एक दौर में 2 रुपये का काफी महत्व था. अमिताभ ने कहा कि जब वे छोटे थे तो स्कूल की क्रिकेट टीम में शामिल होना चाहते थे लेकिन इसके लिए उन्हें 2 रुपये की दरकार थी. अमिताभ ने अपनी मां तेजी बच्चन को इसके लिए कहा था लेकिन तेजी बच्चन ने उन्हें कहा था कि उनके पास पैसे नहीं हैं और वे क्रिकेट टीम में शामिल नहीं हो पाए थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Kismat se har panne par, Kismat likhwana padta hai, Wapas aana padta hai. Watch AB recite the opening poem of #KBC12. . #KaunBanegaCrorepati12 on Sony TV. @amitabhbachchan @spnstudionext

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ के पिता रूस से लाए थे उनके लिए कैमरा

अमिताभ ने कहा कि इस घटना ने उन्हें एक महत्वपूर्ण पाठ सिखाया. उन्होंने कहा कि 2 रुपये का मूल्य क्या होता है, आज हमें याद आता है.  अमिताभ ने ये भी कहा कि वे फोटोग्राफी के काफी शौकीन थे और उनके पिता हरिवंश राय बच्चन अपनी पहली रशिया ट्रिप से उनके लिए एक कैमरा लेकर आए थे. ये वो दौर था जब अमिताभ एक्टर बन चुके थे. लेकिन इसके बाद भी अमिताभ ने इस कैमरे को एक बेहद बेशकीमती याद के तौर पर अपने पास रखा. उन्होंने कहा कि इन चीजों की वैल्यू हमेशा रहती है.  

गौरतलब है कि सोमवार से कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो चुका है. अमिताभ बच्चन ने इस शो के सभी सीजन होस्ट किए हैं सिवाए तीसरे सीजन के, इस सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था. अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर केबीसी सीजन 12 की तैयारियों में जुट गए थे और हाल ही में एक्टर गजराज राव ने भी अमिताभ बच्चन के इस जुझारूपन की काफी तारीफ की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें