scorecardresearch
 

Who is Aamir Khan? ये लिख किया प्रमोशन, खुद ऑटो में आमिर ने लगाए थे पोस्टर

डायरेक्टर मंसूर खान की बनाई फिल्म कयामत से कयामत तक ने आमिर और जूही चावला को रातोंरात स्टार बना दिया था. लेकिन इसके रिलीज होने से पहले आमिर खान की किस्मत और जिंदगी अलग ही हुआ करती थी. आज आमिर खान बड़े इवेंट में अपनी फिल्म को प्रमोट किया करते हैं. हालांकि उस समय उन्होंने ऑटोरिक्शा के पीछे फिल्म के पोस्टर्स को चिपकाकर फिल्म का प्रमोशन किया था. 

फिल्म कयामत से कयामत तक में आमिर खान और जूही चावला फिल्म कयामत से कयामत तक में आमिर खान और जूही चावला

साल 1988 में आज ही के दिन बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म कयामत से कयामत तक थी, जिसके चर्चे आ भी खूब होते हैं. आज से तीन दशक पहले रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. तब से अभी तक आमिर खान कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुके हैं. लेकिन करियर की शुरुआत में उन्होंने अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए कई पापड़ बेले थे. 

आमिर ने चिपकाए थे ऑटो पर पोस्टर्स

डायरेक्टर मंसूर खान की बनाई फिल्म कयामत से कयामत तक ने आमिर और जूही चावला को रातोरात स्टार बना दिया था. लेकिन इसके रिलीज होने से पहले आमिर खान की किस्मत और जिंदगी अलग ही हुआ करती थी. आज आमिर खान बड़े इवेंट में अपनी फिल्म को प्रमोट किया करते हैं. हालांकि, उस समय उन्होंने ऑटोरिक्शा के पीछे फिल्म के पोस्टर्स को चिपकाकर फिल्म का प्रमोशन किया था. 

ऐसा करते हुए आमिर खान की एक थ्रोबैक वीडियो भी है. इस वीडियो में यंग आमिर खान अपनी फिल्म कयामत से कयामत तक के पोस्टर को लेकर मुंबई की सड़कों पर निकले हुए हैं. वह अपने दोस्त के साथ मिलकर ऑटोरिक्शावालों से गुजारिश कर रहे हैं कि वह अपने ऑटो पर पोस्टर चिपकाने दें. आमिर के यह दोस्त उनके को-स्टार राजेंद्रनाथ जुत्शी हैं, जो उनकी मदद कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह लड़का कल स्टार बन जाएगा. दोनों दोस्त ब्लू आउटफिट में सड़कों पर घूमते हुए फिल्म प्रमोट कर रहे हैं.

इस फिल्म का एड कैंपेन भारतीय फिल्मों के इतिहास में सबसे अलग था. फिल्म के सबसे फेमस होर्डिंग्स में से एक में कोई तस्वीर नहीं थी. इसपर सिर्फ एक लाइन लिखी थी- Who is Aamir Khan? ...Ask the girl next door. मतलब- ''आमिर खान कौन है, अपने पड़ोस की लड़की से पूछें.''

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sudarshan (@notwhyral)

बता दें कि आमिर खान को फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान में देखा गया था. 2018 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई थी. अब दो साल बाद आमिर खान, लाल सिंह चड्ढा फिल्म में नजर आएंगे. इसमें उनकी हीरोइन करीना कपूर खान होंगी. यह फिल्म हॉलीवुड की फेमस फिल्म फॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है. फिल्म को लिख अतुल कुलकर्णी ने है और निर्देशन अद्वैत चन्दन ने किया है. फिल्म का प्रोडक्शन आमिर और उनकी पत्नी किरण राव ने किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें