scorecardresearch
 

UP Election Result: बीजेपी को सांप और खुद को नेवला बताने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य हारे चुनाव

UP Election Results 2022: फाजिलनगर विधानसभा सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए हैं. चुनाव से कुछ समय पहले ही स्वामी प्रसाद बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे.

X
स्वामी प्रसाद मौर्या (फाइल फोटो) स्वामी प्रसाद मौर्या (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्वामी प्रसाद मौर्य की हार
  • बीजेपी छोड़कर सपा में हुए थे शामिल

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश का जनादेश आना शुरू हो गया. अब तक यूपी की 403 विधानसभा सीटों के जो रुझान सामने आए हैं, उसमें बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. बीजेपी एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. ऐसे में हाल ही में बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को भी हार का मुंह देखना पड़ा है.  

जानकारी के मुताबिक, चुनाव के पहले बीजेपी छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए हैं. यहां बीजेपी के सुरेन्‍द्र कुशवाहा ने जीत दर्ज की है. कुशवाहा ने यहां 26 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. ऐसे में स्वामी प्रसाद ने ट्वीट करते हुए सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा है कि चुनाव हारा हूं, हिम्मत नहीं. संघर्ष का अभियान जारी रहेगा.

 


ऐसे में स्वामी प्रसाद के चुनाव से पहले बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा हो रही है. दरअसल, बीजेपी छोड़ते ही स्वामी प्रसाद ने खुद को नेवला बताते हुए कहा था कि नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी बीजेपी को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा. 

 

 

 

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने 11 जनवरी को यूपी के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, फिर उन्होंने बीजेपी भी छोड़ दी थी. वहीं कुशीनगर की सीटों पर वोट प्रतिशत की बात करें तो फाजिलनगर में 56.08 प्रतिशत, हाटा में 57.90 प्रतिशत, खड्डा में 60.29 प्रतिशत, कुशीनगर में 58.91 प्रतिशत, पडरौना में 59.81 प्रतिशत, रामकोला में 57.44 प्रतिशत, तमकुही राज में 56.48 प्रतिशत मतदान हुआ था.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें