scorecardresearch
 

UP Election 2022: बीजेपी और निषाद पार्टी साथ मिलकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव 2022, हुआ गठबंधन का ऐलान

UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी मिलकर (BJP Nishad Party Alliance) 2022 का यूपी चुनाव लड़ेंगे. गठबंधन में अपना दल भी शामिल होगा, प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने इसका ऐलान किया.

X
यूपी में बीजेपी और निषाद पार्टी के गठबंधन का ऐलान हुआ यूपी में बीजेपी और निषाद पार्टी के गठबंधन का ऐलान हुआ
1:29
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी चुनाव में बीजेपी और निषाद पार्टी का गठबंधन हुआ
  • सीटों के बंटवारे का अभी ऐलान नहीं हुआ है

यूपी चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. दोनों के गठबंधन (BJP Nishad Party Alliance) को ऐलान कर दिया गया है. बीजेपी और निषाद पार्टी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी गई. दोनों के साथ-साथ अपना दल भी गठबंधन में शामिल है, यह भी बताया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ-साथ निषाद पार्टी के संजय निषाद भी शामिल थे.

बता दें कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा था कि वह बीजेपी में विलय नहीं करेंगे और निषाद पार्टी अलग से अपने पार्टी चिन्ह से चुनाव लड़ेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'मैं पिछले 3 दिन से यूपी में हूं, निषाद पार्टी के साथ हमारा गठबंधन और मजबूत होगा. 2022 का विधानसभा चुनाव हम आपस में मिलकर मजबूती से लड़ेंगे. ये गठबंधन बीजेपी, निषाद पार्टी और अपना दल का है.' प्रधान ने कहा कि 2022 चुनाव की तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी है.

सहयोगी दलों को मिलेंगी सम्मानजनक सीटें - प्रधान

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी गठबंधन यूपी चुनाव को पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम पर लड़ेगी. वह बोले, 'जनता को पीएम मोदी और सीएम योगी के काम पर पूरा भरोसा है. ये चुनाव दोनों सरकारों के काम पर लड़ा जाएगा.'

गठबंधन में शामिल निषाद पार्टी और अपना दल को कितनी सीटें मिलेंगी? इसपर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'सीएम योगी हमारे नेता हैं, सहयोगी की सीटें सम्मान जनक होगी.'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अन्य सवालों का जवाब देते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि किसानों की नाराजगी चर्चा का विषय हो सकता है, लेकिन सरकार ने कृषि क्षेत्र में काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है. 

चुनाव से पहले हो रही विभिन्न टिप्पणियों पर प्रधान ने कहा, 'अब्बाजान, चचाजान पर मत जाइए, विकास के काम में किसी की जाति या धर्म नहीं देखा गया.' जातिगत जनगणना पर सरकार को घेर रहे विपक्ष के सवालों पर प्रधान ने कहा कि इसके हर कानूनी पहलू पर विचार किया जा रहा है.

बता दें कि निषाद पार्टी और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर एक मीटिंग के बाद बात बनी थी. यह भी जानकारी सामने आई थी कि जितिन प्रसाद, संजय निषाद और बेबी रानी मौर्य सहित एक और नाम पर चर्चा चल रही है जिनको MLC बनाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें