scorecardresearch
 

UP Election: महान दल और सपा मिलकर लड़ेंगे, अखिलेश बोले- असली केशव देव मेरे पास

सपा मुखिया अखिलेश यादव और महान दल अध्यक्ष केशव देव मौर्य शामिल हुए. मुख्यालय पर हुए सम्मेलन के दौरान महान दल के सैकड़ों कार्यकर्ता भी पहुंचे. अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में महान दल ने सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

X
सपा प्रमुख अखिलेश यादव. (फाइल फोटो) सपा प्रमुख अखिलेश यादव. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी और योगी सरकार पर अखिलेश ने साधा निशाना
  • अखिलेश बोले- असली केशव देव मेरे पास
  • सपा मुख्यालय पर जुटे महान दल कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. छोटे दल और बड़े दलों का गठबंधन कर चुनाव लड़ने को लेकर बैठकों का भी दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में आज यानी रविवार को महान दल (Mahan Dal) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मुख्यालय पर बैठक हुई.

इस बैठक में सपा मुखिया अखिलेश यादव और महान दल अध्यक्ष केशव देव मौर्य शामिल हुए. मुख्यालय पर हुए सम्मेलन के दौरान महान दल के सैकड़ों कार्यकर्ता भी पहुंचे. अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में महान दल ने सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में आपके (केशव देव मौर्य) सहयोग से बहुमत से सरकार बनाना है. मैंने पहले तीन सौ का नारा दिया लेकिन आप के सहयोग के बाद मैंने 400 का नारा दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि असली केशव देव मौर्य मेरे पास हैं. उन्होंने केशव देव मौर्य से कहा कि सरकार आएगी तो आप का कोई काम हो मेरे पास आना. आपका काम नहीं रुकेगा.

इसपर भी क्लिक करें- पंचायत आजतक 2021: अखिलेश का योगी-मोदी पर हमला, ताली-थाली से कोरोना रोकने की हुई कोशिश
 
इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि पहले कांग्रेस की पार्टी ने जनगणना नहीं की अब बीजेपी जनगणना नहीं करना चाहती है. मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं हमारी सरकार आते ही सबसे पहले जनगणना हमारी सरकार कराएगी. उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो लैपटॉप डाटा दोनों देगे, लेकिन इन्होंने लैपटॉप नहीं दिया क्योंकि हमारे मुख्यमंत्री को लैपटॉप चलाना नहीं आता.

डीएनए पर अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें DNA के विषय में पता भी नहीं है. वह फुल फॉर्म तक नहीं जानते होंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि असली लड़ाई प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने की है. ये पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्हें विकास पसंद नहीं है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें