scorecardresearch
 

UP Election: करहल में केंद्रीय मंत्री और BJP प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के काफिले पर पथराव

मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर पथराव का मामला सामने आया है.

X
केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (फाइल फोटोः फेसबुक)
केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (फाइल फोटोः फेसबुक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं बघेल
  • करहल थाने के रहमतुल्लाहपुर गांव की है घटना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में माहौल गर्म होता नजर आ रहा है. मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर पथराव का मामला सामने आया है. घटना करहल थाने के रहमतुल्लाहपुर गांव की बताई जा रही है.

करहल सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे एसपी सिंह बघेल के काफिले पर रहमतुल्लाहपुर गांव के सामने कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इस घटना में बघेल की गाड़ी का शीशा टूट गया है. हालांकि, एसपी सिंह बघेल बाल-बाल बच गए.

इस घटना के बाद बीजेपी ने सपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि करहल विधानसभा से बीजेपी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमला यह दर्शाता है कि वहां से सपा के प्रत्याशी अखिलेश यादव हार की कगार पर खड़े हैं. उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव में जीत जनता के आशीर्वाद के बल पर मिलती है, गुंडों के आतंक के बल पर नहीं.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है. केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा है कि मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के काफिले पर सपाई गुंडों की ओर से हमला किया जाना उनका असली चरित्र दिखाता है. उन्होंने कहा कि अभी कल ही बीजेपी सांसद गीता शाक्य पर भी हमला किया गया था. दोनों घटनाओं के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि करहल विधानसभा सीट सूबे की हॉट सीटों में से एक है. समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली इस विधासभा सीट से सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद चुनाव मैदान में हैं. बता दें कि करहल विधानसभा सीट के लिए यूपी चुनाव के तीसरे चरण में 20 फरवरी को वोट डाले जाने हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें