scorecardresearch
 

Corona in UP: 33 जिले हुए कोविड फ्री, सिर्फ 199 एक्टिव केस, जानें UP में क्या है कोरोना के आंकड़े

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कमजोर पड़ती जा रही है. यहां के 75 में से 33 जिले कोरोना फ्री हो गए हैं. वहीं, 66 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी मामला सामने आया है. सिर्फ 9 जिलों में ही मरीज मिले हैं.

यूपी में पिछले 24 घंटे में 2.26 लाख सैंपल की जांच हुई. (फाइल फोटो-PTI) यूपी में पिछले 24 घंटे में 2.26 लाख सैंपल की जांच हुई. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में अब 200 से भी कम एक्टिव केस
  • वैक्सीनेशन का आंकड़ा 8.39 करोड़ पहुंचा

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) की रफ्तार लगातार कमजोर पड़ती जा रही है. यहां के 75 में से 33 जिले कोरोना फ्री हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी के 75 में से 66 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. सिर्फ 9 जिलों में ही मरीज मिले हैं. 

राज्य सरकार के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2.26 लाख से ज्यादा सैंपल की जांच की गई, जिसमें से मात्र 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. ये 11 मरीज 9 जिलों में मिले हैं. बाकी 66 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया है. 

यूपी में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या भी 200 से नीचे आ गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 24 मरीज कोरोना से ठीक होकर घर लौटे हैं. इसके बाद यूपी में एक्टिव केसेस की संख्या 199 हो गई है. ये आंकड़ा इसके पीक से 99% से ज्यादा कम है. 30 अप्रैल को यूपी में सबसे ज्यादा 3,10,783 एक्टिव केस थे. 

ये भी पढ़ें-- 31 दिन जिंदगी की जंग लड़कर सबसे कम उम्र की बच्ची ने कोरोना को हराया

33 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं

यूपी के 33 जिले पूरी तरह से कोरोना फ्री हो गए हैं. इन जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं रहा. इसमें अलीगढ़. अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, ईटा, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, ललितपुर, महोबा, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सिद्धार्थनगर और सोनभद्र शामिल है.

8.39 करोड़ से ज्यादा को लगी वैक्सीन

वहीं, यूपी में 8.39 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन (Covid Vaccine) दी जा चुकी है. इनमें से 7.01 करोड़ से ज्यादा लोग ऐसे हैं, जिन्हें वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है. सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य यूपी देश का पहला राज्य है, जहां इतने ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है, जहां 6.55 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें