scorecardresearch
 

ओवैसी का मिशन यूपी, बोले- 100 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, हम किसी के गुलाम नहीं

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस दौरान आने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का ऐलान किया और बोले कि उनकी पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (PTI) AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असदुद्दीन ओवैसी का यूपी दौरा
  • अयोध्या के रुदौली में की जनसभा

हैदराबाद के सांसद और AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ओवैसी ने इस दौरान आने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का ऐलान किया और बोले कि उनकी पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम यूपी में चुनाव लड़ेंगे, हम किसी के गुलाम हैं. 60 साल तक लोगों को जिताया है, अब खुद लड़ेंगे और जीतेंगे. यूपी का मुसलमान जीतेगा, कबतक इनको हम जिताते रहेंगे. 

लखनऊ में पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी को पार्टी में शामिल कराने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात की. 

असदुद्दीन ओवैसी अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश में हैं. अयोध्या की मुस्लिम बहुल सीट रुदौली से वह AIMIM का उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार हैं. मंगलवार को यहां एक रैली के दौरान हैदराबाद सांसद के निशाने पर राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार रही.

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी लंबे वक्त से यूपी में चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. उन्होंने पहले ओमप्रकाश राजभर के साथ मिलकर एक मोर्चा बनाया था, हालांकि बीच में ओमप्रकाश राजभर के बीजेपी के साथ जाने की अटकलें होने लगी थीं. 

लेकिन असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि ओमप्रकाश राजभर से बातचीत जारी है, अन्य कई दलों के साथ भी बात हो रही है, जिसमें समाजवादी पार्टी भी शामिल है. बता दें कि कुछ वक्त पहले असदुद्दीन ओवैसी-ओमप्रकाश राजभर ने शिवपाल यादव से भी मुलाकात की थी. 

बिहार के विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने पांच सीटें जीतकर हर किसी को चौंका दिया था. माना गया था कि ओवैसी की पार्टी ने राजद-कांग्रेस के महागठबंधन को गहरा नुकसान पहुंचाया है. अब जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव आए हैं, तब ओवैसी ने यहां की तैयारी शुरू कर दी है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें