scorecardresearch
 

मुलायम सिंह की बहू Aparna Yadav बीजेपी में हुईं शामिल, यूपी चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा दांव

अपर्णा यादव (aparna yadav) बीजेपी में शामिल हुईं. वह मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ा था.

X
अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हुईं अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हुईं
3:09
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी के बेटे की पत्नी हैं
  • बीजेपी अपर्णा को यूपी चुनाव में टिकट दे सकती है

अपर्णा यादव (aparna yadav) यानी समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गई हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें बीजेपी में शामिल कराया. इस मौके पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे. अपर्णा यादव को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर दोनों ने सपा, अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला.

बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. वहीं बीजेपी में आने के बाद अपर्णा यादव ने कहा कि मैं हमेशा से पीएम मोदी से प्रभावित रहीं हूं. राष्ट्र मेरे लिए सबसे पहले है. मैं अब राष्ट्र की अराधना करने निकली हूं, जिसमें मुझे सबका सहयोग चाहिए. अपर्णा ने आगे पीएम मोदी की स्वच्छ भारत अभियान, महिलाओं, रोजगार आदि के लिए चलाए गए अभियानों की तारीफ की.

अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी की यह उम्मीदवार बीजेपी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. हालांकि, अपर्णा ने करीब 63 हजार वोट हासिल किए थे. उधर, रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी जिस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था जिसमें भाजपा ने ही जीत दर्ज की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार विधायक बने थे.

यह भी पढ़ें -  Aparna Yadav के सपा से मोहभंग के पीछे की वजह लखनऊ कैंट? जानिए क्या है इस सीट का समीकरण

रीता बहुगुणा इस सीट से अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रही हैं. चर्चा ये भी है कि यहां से कुछ और भी दावेदार हैं. सूत्रों की मानें तो बीजेपी अपर्णा की सीट बदलना चाहती है, पर उन्हें चुनाव लड़ने पर सहमत है.

उत्तराखंड की अपर्णा यादव हमेशा से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की तारीफ करती आई हैं. उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार का चंदा भी दिया था. इसके साथ दत्तात्रेय होसबले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बनने पर उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें