scorecardresearch
 

UP: सोनिया के गढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, रायबरेली सदर से बागी MLA अदिति सिंह BJP में शामिल

रायबरेली बीजेपी के लिए सबसे कमजोर इलाकों में एक रहा है और रायबरेली की सदर सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई. अदिति सिंह के तौर पर बीजेपी को एक बड़ा चेहरा जरूर हाथ लगा है. आजमगढ़ के सगडी से BSP विधायक वंदना सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गईं.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवा विधायक के रुप में है अदिति सिंह की पहचान
  • पिता अखिलेश सिंह के निधन के बाद संभाली राजनैतिक विरासत

Aditi Singh Rae Bareli MLA News: रायबरेली सदर सीट (Rae Bareli Sadar Seat) से  कांग्रेस से विधायक चुनी गईं अदिति सिंह बीजेपी में शामिल हो गई हैं. वह पिछले काफी समय से बीजेपी के करीब रही हैं. आज वह औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदस्य बन गईं. अदिति सिंह के अलावा आजमगढ़ के सगडी से BSP विधायक वंदना सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गईं. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे. 

अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस की सीट पर 2017 में पहली बार विधायक बनी थी. लेकिन आदिति सिंह की सबसे बड़ी पहचान है कि वह बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं अखिलेश सिंह पांच बार के विधायक रहे कुछ वक्त पहले उनका निधन हुआ है और निधन के बाद से ही बीजेपी के ज्यादा करीब रही हैं. 

पिछले कुछ समय में सदन में जब-जब वोटिंग के मौके आए अदिति सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है, कांग्रेस पार्टी उनकी सदस्यता खत्म करने को लेकर पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को लिख चुकी थी. रायबरेली बीजेपी के लिए सबसे कमजोर इलाकों में एक रहा है और रायबरेली की सदर सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई. अदिति सिंह के तौर पर बीजेपी को एक बड़ा चेहरा जरूर हाथ लगा है. यूपी चुनाव से पहले ये बीजेपी के लिए अहम फैसला हो सकता है. हाल में अदिति सिंह ने कृषि कानूनों पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधा था. तब उन्‍होंने कहा था कि प्रियंका गांधी के पास मुद्दे नहीं हैं.

अदिति सिंह ने कहा था कि  कृषि कानून वापस ले लिए गए हैं, तब भी उन्हें (प्रियंका) परेशानी है. वे आखिर चाहती क्या हैं? उन्होंने  साफ कहना चाहिए. वे सिर्फ मामले पर राजनीति कर रही है. यानि साफ है वह हालिया समय में कांग्रेस के खिलाफ काफी मुखर रहीं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें