scorecardresearch
 

दिल्ली: चुनाव से पहले शराब की 8352 बोतलें जब्त, अज्ञात शख्स के खिलाफ FIR

दिल्ली चुनाव से ठीक पहले उत्तम नगर के एक गोदाम से अवैध शराब की आठ हजार बोतल जब्त की गई है. हालांकि, इसके मालिकाना हक को लेकर संशय बना हुआ है. चुनाव आयोग ने कहा कि अज्ञात शख्स के खि‍लाफ केस दर्ज कर लिया है.

दिल्ली चुनाव से ठीक पहले उत्तम नगर के एक गोदाम से शराब की 8 हजार से ज्यादा बोतलें जब्त की गई हैं. इसके मालिकाना हक को लेकर संशय बना हुआ है. चुनाव आयोग ने अज्ञात शख्स के खि‍लाफ केस दर्ज कर लिया है.

मीडिया में आई कुछ खबरों में कहा गया है कि इसका संबंध आम आदमी पार्टी के उत्तम नगर से उम्मीदवार नरेश बालयान से हो सकता है. लेकिन इस बारे में कोई पुष्ट खबर नहीं है. नरेश बालयान ने कहा है कि उनका उस प्रॉपर्टी से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि वह प्रॉपर्टी एक बीजेपी कार्यकर्ता की है.

चुनाव आयोग ने भी प्रॉपर्टी के मालिकाना हक को लेकर अभी दावा नहीं किया है. आयोग ने अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर की है. आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता आतिशी मरलेना ने ट्वीट करके कहा है कि मीडिया के एक हिस्से में इस बारे में गलत खबर चलाई जा रही है और जब्त की गई शराब का आम आदमी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है.

आतिशी का कहना है कि चुनाव आयोग ने जहां छापा मारा है वह किसी मुकेश बालयान की प्रॉपर्टी है और कुछ मीडिया संस्थान इस बारे में गलत खबर चला रहे हैं. हालांकि इसके बावजूद बीजेपी और कांग्रेस प्रवक्ताओं ने आम आदमी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है. दरअसल क्राइम ब्रांच ने उत्तम नगर फेस-1 के ओम विहार कबाड़ी रोड के गोदाम से अवैध शराब की 8352 बोतलें जब्त की हैं. इन्हें 497 डिब्बों में रखा गया था. इस मामले में एक्साइज एक्ट के तहत अज्ञात शख्स के खिलाफ केस नंबर 8/15 u/s 33/38 दर्ज किया जा चुका है.

इस सर्च में आरओ प्रवेश रंजन झा, ओएसडी नितिन पाणिग्रही, सत्यबीर शर्मा और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे. पुलिस इसकी जांच कर रही है कि प्रॉपर्टी किसकी है. इस पूरे ऑपरेशन का वीडियो भी बनाया गया है. एडीएम ने इलाके के पटवरी से इस प्रॉपर्टी की सत्यापन रिपोर्ट मांगी थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें