scorecardresearch
 

दिल्ली के चुनावी शोर के बीच हुमा कुरैशी को आया इलेक्शन कमीशन का फोन

एक स्टोर लॉन्च के सिलसिले में दिल्ली पहुंची हुमा ने बताया 'मुझे इलेक्शन कमीशन से फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि दिल्ली की होने के नाते वो चाहते हैं कि मैं दिल्ली की जनता से अपील करुं कि अपने घरों से निकल कर वोट करें.

हुमा कुरैशी हुमा कुरैशी

राजधानी दिल्ली से फिल्म इंडस्ट्री का प्यार किसी से छिपा नहीं है. फिर चाहे दिल्ली की सांस्कृतिक धरोहर हों, चौड़ी सड़कें हों, दिल्ली का खाना हों, या फिर राजधानी दिल्ली में होने वाली फिल्मों की शूटिंग. फिल्मकारों से लेकर बॉलीवुड हस्तियों तक दिल्ली सभी की चहेती है. खासतौर से उन सेलीब्रीटीज़ के लिए जिन्होंने बेशक मायानगरी को अपना दूसरा घर बना लिया हो लेकिन उनका दिल हमेशा दिल्ली के लिए धड़कता है. अब दिल्ली की रहने वाली हुमा कुरैशी को ही ले लीजिए. दिल्ली में एमसीडी चुनावों की गहमागहमी के बीच हुमा ने दिल्ली वालों को घर से बाहर निकल कर वोट डालने की अपील की है.

हुमा कुरैशी को क्या कहा इलेक्शन कमीशन ने

एक स्टोर लॉन्च के सिलसिले में दिल्ली पहुंची हुमा ने बताया 'मुझे इलेक्शन कमीशन से फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि दिल्ली की होने के नाते वो चाहते हैं कि मैं दिल्ली की जनता से अपील करुं कि अपने घरों से निकल कर वोट करें. मैं अपने आप को खुशकिस्मत समझती हूं कि मैं लोगों पर प्रभाव डाल सकती हूं क्योंकि वोट डालना सबका अधिकार है.' इतना ही नहीं जब उनसे पूछा गया कि उनके सपनों की दिल्ली कैसी होगी तो हूमा का कहना था 'मेरे सपनों की दिल्ली बचपन वाली होगी, जो कि बहुत ज्यादा सुरक्षित, शांत और हरी भरी थी, दिल्ली से मेरी बहुत यादें जुड़ी हैं.'

एक तरफ जहां हर पार्टी का प्रतिनिधि वोट के लिए जनता को लुभाने की कोशिश में लगे हुए हैं. ऐसे में हुमा को भी जो भी पार्टी जीत के आएगी उससे काफी उम्मीदें हैं. हुमा ने बताया 'जो भी पार्टी जीते मैं चाहती हूं कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो, मैं यमुना नदी को भी साफ सुथरा देखना चाहती हूं क्योंकि पानी हमारे शहर की लाइफलाइन है.' इसमें कोई दो राय नहीं है कि मुंबई में नया आशियाना भले ही बना लिया हो लेकिन वो अपने घर अपने शहर दिल्ली को भूली नहीं हैं. जो भी पार्टी एमसीडी चुनाव जीत कर आती है वो हुमा की उम्मीदों पर कितनी खरी उतरती है, ये देखना दिलचस्प होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें