scorecardresearch
 

एमसीडी चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने हाथ में थामी झाड़ू

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में कूड़ा मुक्त दिल्ली का दावा किया है. जिसे खुद अरविंद केजरीवाल अपनी जनसभा में कहते नज़र आते हैं कि अगर 'आप' को एमसीडी में सत्ता मिलती है तो वो दिल्ली को एक साल के अंदर लंदन जैसा चमका देंगे.

केजरीवाल के हाथ में झाड़ू वाली तस्वीर के बैनर केजरीवाल के हाथ में झाड़ू वाली तस्वीर के बैनर

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में प्रचार के लिए पोस्टर और बैनर को बड़ा हथियार बनाया है. पार्टी प्रचार के आख़िरी कुछ दिनों में झाडू हाथ में लेकर सफाई कर रहे अरविंद केजरीवाल की तस्वीर का जमकर इस्तेमाल कर रही है. केजरीवाल के हाथ में झाड़ू वाली तस्वीर के बैनर पूरी दिल्ली में लगाए गए हैं.

दिल्ली को चमकाने का वादा
आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में कूड़ा मुक्त दिल्ली का दावा किया है. जिसे खुद अरविंद केजरीवाल अपनी जनसभा में कहते नज़र आते हैं कि अगर 'आप' को एमसीडी में सत्ता मिलती है तो वो दिल्ली को एक साल के अंदर लंदन जैसा चमका देंगे. आप नेताओं के मुताबिक अगर दिल्ली सरकार बिजली पानी के वादे को पूरा कर सकती है तो अरविंद केजरीवाल दिल्ली की सफाई के वादे को भी पूरा करेंगे.

घोषणापत्र में किए जाएंगे ये वादे
सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी अपने मेनिफेस्टो में सफाई-कर्मचारियों के लिए बड़े दावे शामिल करेगी. जिसमें सफाई कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख को सैलरी मिलने, हेल्थ बीमा और कूड़ा साफ करने के दौरान इस्तेमाल होने वाली सुरक्षा किट देने का वादा किया जा सकता है.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी प्रचार के आखिरी एक हफ्ते को काफी अहम मान रही है. यही वजह है कि अरविंद केजरीवाल अपनी जनसभा में सफाई, भ्रष्टाचार, बिजली-पानी का रेट, हाउस टैक्स माफ और एमसीडी के घोटाले जैसे बड़े मुद्दों पर ही फोकस रखने वाले हैं.

फिलहाल एमसीडी चुनाव में जनता के वोट के लिए खुद अरविंद केजरीवाल ने झाड़ू अपने हाथ मे थाम ली है, देखना होगा कि इस नए पोस्टर से वो कांग्रेस और बीजेपी की सफाई करने में कितना कामयाब हो पाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें