scorecardresearch
 

बहुमत से चूकी श‍िवसेना, तो समर्थन दे BJP: संजय राउत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले शिवसेना ने शनिवार को विश्वास जताया कि उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में सरकार बनाने के लिए पार्टी को महाराष्ट्र में बहुमत हासिल होगा. पार्टी ने उम्मीद जताई कि यदि उसके संख्याबल में थोड़ी-बहुत कमी आ भी गई तो लंबे समय तक उसकी सहयोगी रही बीजेपी उसका समर्थन करेगी.

संजय राउत संजय राउत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले शिवसेना ने शनिवार को विश्वास जताया कि उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में सरकार बनाने के लिए पार्टी को महाराष्ट्र में बहुमत हासिल होगा. पार्टी ने उम्मीद जताई कि यदि उसके संख्याबल में थोड़ी-बहुत कमी आ भी गई, तो लंबे समय तक उसकी सहयोगी रही बीजेपी उसका समर्थन करेगी.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीट बंटवारे के मुद्दे पर बीजेपी से अपना 25 साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना ने उम्मीद जताई कि पूर्व सहयोगी से उसके रिश्ते पहले जैसे हो जाएंगे और वह बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र की एनडीए सरकार का हिस्सा बनी रहेगी.

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बताया, ‘हमें पूरा भरोसा है कि महाराष्ट्र में हम अपने दम पर बहुमत हासिल करेंगे. इस बार राज्य में शिवसेना की सरकार होगी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री होंगे.’ यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना चुनाव के नतीजे आ जाने के बाद बीजेपी से अपने रिश्ते सुधारेगी, इस पर राउत ने कहा, ‘कल नतीजे आने के बाद सब स्पष्ट हो जाएगा.’

राउत ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी का पिछले 25 सालों से अच्छा वैचारिक संबंध रहा है और ‘शिवसेना केंद्र में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का हिस्सा है और उसमें बनी रहेगी.

इनपुट: भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें