scorecardresearch
 

हार्दिक पटेल 2 जून को बीजेपी में होंगे शामिल, हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस

हार्दिक पटेल 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है. हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी से पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं.

X
हार्दिक पटेल ने इसी महीने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था हार्दिक पटेल ने इसी महीने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं
  • हार्दिक पटेल के बीजेपी में जाने के कयास पहले से लग रहे थे

Hardik Patel to Join BJP: हार्दिक पटेल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले हैं. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के बाद हार्दिक पटेल ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. जानकारी के मुताबिक हार्दिक गुरुवार सुबह 9 बजे अपने आवास पर दुर्गा पूजा करेंगे, जिसके बाद 10 बजे गौ पूजा भी करेंगे. वहीं हार्दिक तकरीबन 11 बजे तक बीजेपी हेड क्वार्टर पहुंचेंगे. 

हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी से पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं. अब गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 से पहले वह बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं. कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके आम आदमी पार्टी में जाने के कयास भी लगाए जा रहे थे.

कांग्रेस पर जमकर साधा था निशाना

हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार दिया हुआ था. लेकिन हार्दिक इससे खुश नहीं थे. हार्दिक का कहना था कि उनको फैसले लेने की स्वतंत्रता और अधिकार नहीं हैं. इससे नाराज होकर 18 मई 2022 को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी पर निशाना और राम मंदिर-370 का जिक्र, हार्दिक ने सोनिया को लिखा ये पत्र

कांग्रेस छोड़ते हुए हार्दिक पटेल ने पार्टी पर निशाना भी साधा था. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा था. इसके साथ-साथ लिखा था कि अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर हो, नागरिकता कानून-एनआरसी का मुद्दा हो, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या जीएसटी लागू करने का फैसला, देश लंबे समय से इनका समाधान चाहता था, लेकिन कांग्रेस पार्टी इसमें सिर्फ बाधा बनने का काम करती रही.

हालांकि, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठोकर ने कहा कि हार्दिक ने पार्टी इसलिए छोड़ी क्योंकि उनको डर था कि राजद्रोह के मामले में उनको जेल जाना पड़ सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें