scorecardresearch
 

गुजरात चुनाव: नामांकन का आखिरी दिन आज, अल्पेश-जिग्नेश भरेंगे पर्चा

ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस की ओर से, वहीं उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के खिलाफ जीवन भाई पटेल पर्चा भरेंगे. अल्पेश ठाकोर राधनपुर से पर्चा भरेंगे. 

अल्पेश ठाकोर- फाइल फोटो अल्पेश ठाकोर- फाइल फोटो

गुजरात में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है, पूरे देश की निगाहें वहां पर ही टिकी हैं. आज गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का आखिरी दिन है. कई दिग्गज आज अपना पर्चा दाखिल करेंगे. इनमें ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस की ओर से, वहीं उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के खिलाफ जीवन भाई पटेल पर्चा भरेंगे. अल्पेश ठाकोर राधनपुर से पर्चा भरेंगे.  

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी भी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे, वह बनासकांठा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक इस सीट पर किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

कांग्रेस ने रविवार देर रात को अपनी दूसरी तीसरी लिस्ट जारी की है. इसमें कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों का नाम जारी किया है. कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद बनासकांठा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है. इससे पहले भी कांग्रेस ने जब 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, तब भी हंगामा हुआ था. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की ओर से अभी तक 182 विधानसभा वाले गुजरात में 148 सीटों में अपने उम्मीदवार उतारें जा चुके हैं. BJP की ओर से पांच लिस्ट जारी हुई हैं. जिनमें पहली लिस्ट में 70, दूसरी में 36, तीसरी में 28, चौथी लिस्ट में एक और पांचवी में 13 लोगों के नाम थे.

गौरतलब है कि चुनाव से पहले ही अल्पेश ठाकोर ने खुले तौर पर कांग्रेस पार्टी का समर्थन का ऐलान किया था. जिसके बाद उन्हें कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया और अब वह चुनाव लड़ रहे हैं. अल्पेश के अलावा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी कई चरणों की बातचीत के बाद कांग्रेस के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं.

हार्दिक ने हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस करके साफ किया था कि कांग्रेस उनकी कई शर्तों को मानने के लिए तैयार है, सरकार बनने पर कांग्रेस पाटीदारों को आरक्षण देने के लिए भी तैयार है. गुजरात विधानसभा के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान होंगे. हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें