scorecardresearch
 

गोवा में TMC के वादे पर कांग्रेस नेता चिदंबरम का तंज, 'इसके लिए तो नोबेल मिले'

कांग्रेस नेता ने हिसाब समझाते हुए कहा, इसका मतलब है एक साल में इस फंड के लिए 2100 करोड़ रुपये चाहिए. आखिरकार ये गोवा जैसे राज्य के लिए एक 'छोटी' रकम है जिसका पिछले साल मार्च 2020 में कर्ज बकाया 23,473 करोड़ रुपये था.

X
ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने गोवा में 5000 देने का वादा किया है
ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने गोवा में 5000 देने का वादा किया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीएमसी ने महिलाओं को हर महीने 5000 देने का वादा किया
  • कांग्रेस ने कहा, इस अर्थशास्त्र के लिए नोबेल मिलना चाहिए

गोवा की राजनीति में जड़ें जमाने की कोशिश कर रही तृणमूल कांग्रेस (TMC) लुभावने वादे कर रही है. पार्टी ने वादा किया है कि अगर वो सत्ता में आती है तो राज्य में 3.5 लाख परिवारों की महिलाओं को हर महीने 5,000 रुपये सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. टीएमसी ने इस योजना को लक्ष्मी योजना नाम दिया है. राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने टीएमसी की इस योजना पर उन्हें राज्य की इकोनॉमी समझाई है और पूछा है कि वो इतनी रकम लाएगी कहां से. 

पार्टी नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, यह एक ऐसा गणित है जिसके लिए अर्थशास्त्र  नोबेल प्राइज मिलना चाहिए. राज्य की 3.5 महिलाओं को हर महीने 5000 देने का एक माह का खर्च 175 करोड़ होगा. 

 

कांग्रेस नेता ने हिसाब समझाते हुए कहा कि इसका मतलब है कि एक साल में इस फंड के लिए 2100 करोड़ रुपये चाहिए. आखिरकार ये गोवा जैसे राज्य के लिए एक 'छोटी' रकम है जिसका पिछले साल मार्च 2020 में कर्ज बकाया  23,473 करोड़ रुपये था.  

पी चिदंबरम ने आगे तंज कहते हुए कहा, 'God bless Goa!' या फिर ये कहा जाना चाहिए कि भगवान गोवा को बचा लें. 

बता दें कि गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव है. इस वक्त यहां बीजेपी सत्ता में है. कांग्रेस सरकार में वापसी के लिए जोर लगा रही है तो टीएमसी अपनी विस्तार की मुहिम के तहत यहां भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. अब पार्टी आक्रामक राजनीति कर रही है. गौरतलब यह भी है कि कुछ ही दिन पहले टीएमसी ने कहा था कि अब देश में यूपीए नाम की चीज नहीं रह गई है और अब वो बीजेपी को टक्कर देने की हिम्मत नहीं रखती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें