scorecardresearch
 

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस का ऐलान- सत्ता में लौटे तो फ्री पानी के साथ कैशबैक

दिल्ली कांग्रेस के नेता मुकेश शर्मा और सुभाष चोपड़ा ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो दिल्ली में जिन लोगों को 20 हजार लीटर पानी मिलता है, अगर आप उस 20 हजार में से पानी बचाते हैं तो कैशबैक दिया जाएगा.

सुभाष चोपड़ा (फाइल फोटो) सुभाष चोपड़ा (फाइल फोटो)

  • दिल्ली चुनाव से पहले कांग्रेस का ऐलान
  • पानी बचाने पर कैशबैक देगी कांग्रेस

आम आदमी पार्टी (आप) की मुफ्त पानी योजना को टक्‍कर देने के लिए कांग्रेस ने भी एक ऐसी ही एक योजना का ऐलान किया है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कैशबैक स्कीम का ऐलान किया है. साथ ही दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर भी कांग्रेस ने हमला बोला है.

दिल्ली कांग्रेस के नेता मुकेश शर्मा और सुभाष चोपड़ा ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो दिल्ली में जिन लोगों को 20 हजार लीटर पानी मिलता है, अगर आप उस 20 हजार में से पानी बचाते हैं तो कैशबैक दिया जाएगा. हम 20 हजार लीटर की स्कीम को जारी करेंगे. इस स्कीम के तहत हमारा मकसद लोगों को जागरुक करना है. ये सारा पैसा लोगों के बैंक एकाउंट में पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें: AAP Candidate List 2020: फेस बदलने के लिए केजरीवाल का दांव, 6 मौजूदा-एक पूर्व पार्षद को टिकट

कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर भी निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा कि चुनावों से पहले राज्य सरकार ने 20 लीटर पानी मुफ्त में देने को कहा था. पानी पर सबका अधिकार है. पिछले 5 वर्षों में पानी का लेवल गिरा है. दिल्ली में पानी के टैंकर के रेट बढ़ गए. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत दिल्ली में 25 से 30 फीसदी तक पानी की बचत कर सकेंगे.

चुनाव से पहले बिजली-पानी की वादे

वहीं दिल्ली में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच हर दिन अलग-अलग मुद्दों पर जंग छिड़ती दिखाई दे रही है. चुनाव से पहले दोनों के बीच भिड़ंत दिल्ली की जनता को सुविधाएं और सब्सिडी देने को लेकर हुई. मनोज तिवारी भी दिल्ली की जनता को पानी और बिजली पर सब्सिडी देने की बात कह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी की सरकार दिल्ली में बनती है तो आम आदमी पार्टी से 5 गुना ज्यादा सब्सिडी देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें