scorecardresearch
 

BJP Candidate List 2020: BJP ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट

BJP Candidate List 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 57 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी. पार्टी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है. वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है. आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है.

X
BJP Candidate List 2020
BJP Candidate List 2020

  • दिल्ली चुनाव: BJP की लिस्ट में 57 प्रत्याशियों के नाम शामिल
  • BJP ने 11 अनुसूचित जाति और 4 महिला उम्मीदवारों को उतारा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है. शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रत्याशियों की सूची का ऐलान किया है. इस बार बीजेपी ने दिल्ली के तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है, जबकि रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार और रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता पर दांव लगाया है.

आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले कपिल मिश्रा को भी मौका दिया गया है. उनको दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है.

बीजेपी की सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में 4 महिलाओं को भी टिकट दिया है. बीजेपी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज और मुंडका से मास्टर आजाद सिंह को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है.

बाकी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे. बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें: बीजेपी का मिशन-52, लोकसभा चुनाव में 70 में से 60 सीटों पर रही थी आगे

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 57 उम्मीदवारों के नामों पर फैसला हुआ. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. अभी नई दिल्ली सिटी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस छोड़ गए नेताओं को रास नहीं आई BJP, एक-एक कर हो रही है घर वापसी

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे. पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है. हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें