scorecardresearch
 

सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान में पंचायत चुनाव पर रोक लगाने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान में पंचायत चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. एक याचिका के जरिए यहां होने वाले पंचायत चुनावों पर रोक लगाने की मांग की गई थी. राजस्थान में शुक्रवार सुबह 8 बजे पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हुआ.

सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम कोर्ट

  • SC का पंचायत चुनाव पर रोक लगाने से इनकार
  • चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हुआ मतदान

सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को राजस्थान में पंचायत चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. एक याचिका के जरिए राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों पर रोक लगाने की मांग की गई थी, जिस पर कोर्ट ने रोक लगाने से मना कर दिया.

राज्य निर्वाचन विभाग के मुताबिक, 'मतदान के पहले 2 घंटे में, सुबह 10 बजे तक साढ़े 8 फीसदी ही मतदान हुआ. पहले चरण में 87 पंचायत समिति की 2,726 ग्राम पंचायतों के 26,800 वार्डों के लिए मतदान हो रहा है. इन 87 पंचायत समिति क्षेत्र में कुल 93 लाख 20,684 मतदाता हैं.'

राजस्थान में आज शुक्रवार सुबह 8 बजे पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हुआ. राज्य में सरपंच के 2726 पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं. जिसके लिए 17 हजार से ज्यादा उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. राज्य में झुंझूनूं और जैसलमेर को अलावा अन्य सभी जिलों में प्रथम चरण के लिए मतदान कराए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें