scorecardresearch
 

Dhanbad: झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, यूपी-बिहार भेजा रहा 7 ट्रक कोयला जब्त

कोयले की तस्करी पर पुलिस की पैनी नजर है. इसी क्रम में झारखंड में धनबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम​ दिया. बताया गया है कि बंगाल के रानीगंज क्षेत्र के विभिन्न डिपो से अवैध कोयला लोड कर जीटी रोड के रास्ते यूपी और बिहार भेजने की तैयारी थी.

धनबाद-गिरिडीह मार्ग से पकड़े गये ट्रक. धनबाद-गिरिडीह मार्ग से पकड़े गये ट्रक.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धनबाद-गिरिडीह मार्ग से पकड़े गये ट्रक
  • बंगाल से कोयला लेकर जा रहे थे यूपी और बिहार
  • पुलिस ने सात ट्रक कोयला जब्त किया

झारखंड के धनबाद में पुलिस ने तस्करी किये जा रहे कोयले की बड़ी खेप को बरामद किया है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए सात ट्रक कोयला जब्त किया है. ट्रक चालक और खालसी को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया ये कोयला बंगाल से लाकर यूपी और बिहार में भेजा जाना था. 

कोयले की तस्करी पर पुलिस की पैनी नजर है. इसी क्रम में झारखंड में धनबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम​ दिया. बताया गया है कि बंगाल के रानीगंज क्षेत्र के विभिन्न डिपो से अवैध कोयला लोड कर जीटी रोड के रास्ते यूपी और बिहार भेजने की तैयारी थी. कोयला तस्करों द्वारा रोड पासिंग के लिए 20 रुपये के नये नोट को कोड के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था.

देखें: आजतक LIVE TV

मामले की जानकारी के बाद धनबाद पुलिस अलर्ट हो गई. पुलिस ने धनबाद-गिरिडीह मार्ग पर कोयला लेकर जा रहे ट्रकों पर छापामारी की कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने सात ट्रक पकड़ लिये. सभी ट्रक कोयले से भरे हुए थे.

धनबाद-गिरिडीह मार्ग से पकड़े गये ट्रक.
धनबाद-गिरिडीह मार्ग से पकड़े गये ट्रक.

पुलिस ने इस दौरान ट्रक चालक और खलासी को भी हिरासत में लिया है. एसपी सिटी आर रामकुमार ने बताया कि जानकारी की जा रही है कि कोयला तस्करी के इस खेल में कौन-कौन शामिल है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें