scorecardresearch
 
बिहार विधानसभा चुनाव

Patna: फॉर्चूनर कार में मिला 74 लाख कैश, विधायकी के टिकट की होनी थी डीलिंग!

Police recovered 74 lakh cash from Patna
  • 1/5

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में टिकट की बिक्री का खेल शुरू हो चुका है. कुछ ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जहां गांधी मैदान थाना पुलिस ने बुधवार देर रात वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 74 लाख रुपए की रकम जब्त की. पुलिस ने कार चालक सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की गई है.  (रिपोर्टः राजेश कुमार झा)

Police recovered 74 lakh cash from Patna
  • 2/5

गांधी मैदान थाना पुलिस बुधवार देर रात बिस्कोमान भवन के पास वाहन चेकिंग कर रही थी. पुलिस ने चेकिंग के लिए फॉर्चूनर कार यूपी 65 सीआर-7000 को रुकवाया, जिसमें से पुलिस को 74 लाख रुपये की रकम मिली. पुलिस ने चालक सोनू सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है. 

Police recovered 74 lakh cash from Patna
  • 3/5

पूछताछ के दौरान सोनू ने बताया कि सासाराम के होटल कारोबारी संजय कुमार सिंह पटना आए थे. वे रास्ते में ही उतर गए. जिस गाड़ी को पुलिस ने पकड़ा है, उस पर एक राजनीतिक दल का झंडा-बैनर भी मिला है. 

Police recovered 74 lakh cash from Patna
  • 4/5

सूत्रों की मानें तो संजय सिंह से एक एमएलसी ने टिकट दिलवाने के लिए रकम मंगवाई थी. वह एमएलसी कौन है? इसे लेकर पुलिस चालक व गिरफ्त में आए अन्य युवक से पूछताछ कर रही है. बता दें कि बिहार में एक अक्टूबर से प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन होना है. 

Police recovered 74 lakh cash from Patna
  • 5/5

पुलिस के अनुसार गाड़ी संजय सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है. वाराणसी डीटीओ से रजिट्रेशन 25 मई 2017 को हुआ है. वहीं इस पूरे मामले पर पटना सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी ने बताया है चेकिंग के दौरान गाड़ी के साथ कैश को सीज किया गया है. रकम ज्यादा होने के चलते मजिस्ट्रेट के सामने पैसों की गिनती की गई.