scorecardresearch
 
बिहार विधानसभा चुनाव

Raxaul : पुलिस ने जब्त किए 20 लाख रुपए, जांच कर रहा आयकर विभाग

Police seized 20 lakh rupees in Raxaul
  • 1/5

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की अधिसूचना जारी होते हुए चुनाव को सफल बनाने के लिए स्थानीय स्तर पर पुलिस प्रशासन मुस्तैद है. चुनाव के दौरान पैसों का लेनदेन टिकट खरीदने, प्रचार करने और अन्य कामों में उपयोग में लाया जाता है. ऐसे में पुलिस ने रक्सौल में एक व्यक्ति को बीस लाख रुपए के साथ पकड़ा है. जिसको लेकर आयकर विभाग जांच में जुट गया है.  (रिपोर्टः गणेश शंकर)

Police seized 20 lakh rupees in Raxaul
  • 2/5

पूरा मामला यह है कि रक्सौल के रघुराज राइस मिल का 20 लाख रुपए लाया जा रहा था. जिसे शहर में प्रवेश के दौरान जेई सूरज कुमार राय के साथ दरोगा संजय कुमार सिंह ने जब्त किया है. इसकी आगे की जांच के लिए आयकर विभाग के दो अधिकारी रक्सौल पहुचे हैं. ये दोनों अधिकारी अब पैसे लेकर चलने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं. 

Police seized 20 lakh rupees in Raxaul
  • 3/5

आयकर चुनाव अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि 20 लाख रुपए के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा गया है. बता दें कि चुनाव में 50 हजार से अधिक रुपए लेकर चलने पर जांच करने का नियम है. अगर इससे ज्यादा कैश राशि लेकर पकड़ा जाता है तो उसे आयकर विभाग को सही जानकारी देनी होगी. गलत देने पर कार्रवाई का प्रावधान है.

Police seized 20 lakh rupees in Raxaul
  • 4/5

साथ ही भारत सरकार द्वारा सोशल नेटवर्किंग एव बैंकिंग के मध्यम से लेनदेन की बात की जाती है. उसके बाद भी बड़ी मात्रा में रुपए की जब्ती एक बड़ी चुनौती बन गई है. लगातार अलग-अलग जगहों से रुपयों की जब्ती की खबरें आ रही हैं. 

Police seized 20 lakh rupees in Raxaul
  • 5/5

यह रुपए चुनाव प्रभावित करने के लिए लाए जा रहे थे या व्यापार के लिए हैं अधिकारी इसकी जांच में जुटे हैं. पूरी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि किस स्तर की कार्रवाई करनी है. फिलहाल सुबह से ही रक्सौल थाने में गाड़ी के साथ व्यक्ति को डिटेन किया गया है.