scorecardresearch
 

बंगाल: TMC ने की सरस्वती पूजा की जबरदस्त तैयारी, 125 जगहों पर निकलेगी झांकी

बंगाल में सरस्वती पूजा को लेकर टीएमसी ने मेगा प्लान बनाया है. हुगली जिले की 18 विधानसभा सीटों पर टीएमसी की ओर से सरस्वती पूजा का भव्य आयोजन किया जाएगा.

X
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो-PTI) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरस्वती पूजा पर टीएमसी का मेगा प्लान
  • हुगली की 18 सीटों पर होगा भव्य आयोजन

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सरस्वती पूजा के दौरान कड़ी टक्कर देने का मन बना लिया है. बंगाल में सरस्वती पूजा को लेकर टीएमसी ने मेगा प्लान बनाया है. हुगली जिले की 18 विधानसभा सीटों पर टीएमसी की ओर से सरस्वती पूजा का भव्य आयोजन किया जाएगा.

तृणमूल कांग्रेस कुल 125 जगहों पर सरस्वती पूजा करवाएगी. देवी सरस्वती की झांकी भी हुगली जिले में निकाली जाएगी. दरअसल, बीजेपी की ओर से तृणमूल कांग्रेस पर तुष्टीकरण के आरोप लगते रहे हैं. पिछले कई सालों से लगातार आरोप लगाया जाता रहा है कि ममता सरकार पश्चिम बंगाल में सरस्वती पूजा नहीं होने देती है.

ऐसे में इस बार चुनाव से पहले टीएमसी किसी भी तरह का मौका भारतीय जनता पार्टी को नहीं देना चाहती, इसीलिए इस बार तृणमूल कांग्रेस सरस्वती पूजा को जनसंपर्क और तुष्टीकरण की छवि को हटाने के लिए इस्तेमाल करने में लगी है. ऐसे में देखना होगा कि बीजेपी की ओर से अगला कदम क्या उठाया जाता है.

(रिपोर्ट- अनुपम मिश्र)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें