scorecardresearch
 

वाराणसी से ममता के चुनाव लड़ने की बात पर बोले PM मोदी- जय श्रीराम से चिढ़ती हैं, वहां हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा

पीएम मोदी ने कहा कि काशी के लोग बड़े दिल वाले हैं. वे आपको (ममता बनर्जा) बंगाल के लोगों की तरह आपको बाहरी नहीं कहेंगे. वो आपको जाने नहीं देंगे. काशी के लोग आपको दिल्ली नहीं भेजेंगे वहीं रखेंगे. वहां आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा.

बंगाल में चुनावी रैली के दौरान समर्थक से बात करते पीएम नरेंद्र मोदी (ANI) बंगाल में चुनावी रैली के दौरान समर्थक से बात करते पीएम नरेंद्र मोदी (ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में PM ने भी जनसभा
  • 'वाराणसी में आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा'
  • दीदी ने बंगाल में अपनी हार स्वीकार कर लीः PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में भी जनसभा में टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात कहे जाने पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां आपको तिलक वाले मिलेंगे, चोटी वाले मिलेंगे. यहां आप जय श्री राम के आह्वान से चिढ़ती हैं. वहां आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा.

ममता बनर्जी के दूसरी सीट से चुनाव लड़ने की संभावना पर पीएम मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि TMC में इन दिनों बहुत बड़ा मंथन चल रहा है. उनका कहना है कि ताव में आकर दीदी ने नंदीग्राम जाने का फैसला तो कर लिया, लेकिन ये उनकी बहुत बड़ी गलती साबित हुआ. नंदीग्राम में अपनी हार होते देख टीएमसी ने ये तय कर लिया था कि ममता दीदी को दूसरी सीट से भी लड़ाया जाए, लेकिन कुछ समझदार लोगों ने फिर दीदी को स्पष्ट कहा कि ये उनकी दूसरी बड़ी गलती होगी.

बंगाल के बाहर जगह तलाश रहीं ममताः मोदी

ममता के वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी की पार्टी अब कह रही है कि दीदी अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इससे दो बातें साफ होती हैं. एक तो दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है. दूसरा- दीदी अब बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गई हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि काशी के लोग बड़े दिल वाले हैं. वे आपको बंगाल के लोगों की तरह आपको बाहरी नहीं कहेंगे. वो आपको जाने नहीं देंगे. काशी के लोग आपको दिल्ली नहीं भेजेंगे वहीं रखेंगे. उन्होंने कहा कि ये जरूर है कि वहां आपको तिलक वाले लोग बहुत मिलेंगे, चोटी वाले लोग बहुत मिलेंगे. यहां आप जय श्री राम के आह्वान से चिढ़ती हैं. वहां आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा.

उन्होंने कहा कि दीदी, ओ दीदी, फिर आप क्या करेंगी? मेरी आपसे एक ही प्रार्थना है, बनारस के लोगों पर, यूपी के लोगों पर गुस्सा मत करिएगा दीदी. यूपी-बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, वो आपको भी बहुत स्नेह देंगे दीदी.

आपके हाव-भाव से बंगाल का मूड पता चल रहाः मोदी

दीदी, आप बंगाल की जनता पर विश्वास करिए. वो अपना निर्णय दे चुकी है. ये तय हो गया है कि आपको अब टाका-मार-कम्पनी यानि टीएमसी सहित ‘नबन्ना’ छोड़कर जाना पड़ेगा. 

सुरक्षा बलों और चुनाव आयोग की आलोचना किए जाने पर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी, आप भले ही खुद को कूल मानती हैं, लेकिन आपके हाव-भाव से पश्चिम बंगाल का मूड पता चल रहा है. 'छप्पा भोट' का मौका नहीं मिल रहा तो आप चुनाव आयोग को गाली दे रही हैं, सुरक्षा बलों पर सवाल उठा रही हैं. उन्होंने कहा कि 10 साल पहले, दीदी इन्हीं सुरक्षा बलों और चुनाव आयोग पर बहुत विश्वास करती थीं लेकिन वह आज बदनाम कर रही हैं. ये वही एजेंसियां और ईवीएम तब अच्छे थे जब उन्होंने 10 साल तक बंगाल में सत्ता में रहने में आपकी मदद की.

पीएम मोदी ने कहा कि इस समय देश नेताजी का 125वां जन्मजयंती वर्ष मना रहा है. अभी जनवरी में पूरे देश ने उनके जन्म दिवस को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया. उस दौरान कोलकाता में भी ऐतिहासिक समारोह हुआ. मैं भी उसमें शामिल हुआ था.

उन्होंने कहा कि जब अंग्रेजों ने हमारी एकता में फूट डालने की कोशिश की थी तो नेताजी सुभाष ने कहा था- भारत एक है और हर भारतीय की आशाएं, आकांक्षाएं एक जैसी हैं. आज बहुत पीड़ा होती है, जब नेताजी की इस सोच के बजाय तृणमूल कांग्रेस और ममता दीदी बोहिरागोतो की बात करती हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बंगाल में तारकेश्वर के बाद दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें