scorecardresearch
 

बंगाल में बोले PM मोदी- हमने कहा होता सारे हिन्दू एक हो जाओ, तो आ जाता चुनाव आयोग का नोटिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बंगाल के कूचबेहार में चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने दावा किया कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार गई हैं और उनका मुस्लिम वोटबैंक भी हाथ से निकल गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल के कूचबेहार में पीएम मोदी की रैली
  • मुस्लिम वोटबैंक को लेकर ममता बनर्जी को घेरा
  • हमने हिंदू वोट मांगे होते तो आ जाता नोटिस: PM

पश्चिम बंगाल में एक तरफ जहां तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूचबेहार में चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में ममता बनर्जी पर निशाना साधा और मुस्लिम वोटबैंक के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया. पीएम मोदी बोले कि अगर हमने ऐसा कहा होता तो चुनाव आयोग का नोटिस आ गया होता. पीएम मोदी ने कहा कि दो साल पहले टीएमसी ने यहां रैली में अड़ंगा लगाया था, लेकिन अब कहीं टीएमसी नज़र नहीं आ रही है. 

''...तो आ जाता मुझे ही नोटिस''
पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी को खुलेआम मुस्लिमों के वोट मांगने पड़ रहे हैं, यही दिखाता है कि मुस्लिम वोट बैंक आपके हाथ से छिटक गया है. लेकिन ममता बनर्जी को चुनाव आयोग का नोटिस नहीं आया. लेकिन अगर हमने कहा होता कि सारे हिन्दू एक हो जाओ और बीजेपी को वोट दो, तो हमें चुनाव आयोग का नोटिस आ जाता. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने सारे मुसलमानों को एक हो जाने की बात कही थी. 

रैली में पीएम मोदी बोले कि अब दीदी ईवीएम को भी गाली दे रही हैं, लेकिन आप उसी ईवीएम से जीती थीं तो कुछ नहीं हुआ था. इससे साफ होता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं लोग पैसे लेकर बीजेपी की रैली में आ रहे हैं, दीदी बंगाल के लोगों का अपमान कर रही हैं.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि दीदी को तिलक लगाने वालों, भगवा पहनने वालों से दिक्कत है. PM ने कहा कि ममता दीदी इस चुनाव में सेल्फ गोल कर चुकी हैं. 

दीदी पूछ रही क्या बीजेपी ही भगवान है?: PM मोदी
पीएम मोदी ने रैली में कहा कि दो मई को बंगाल में जब बीजेपी की सरकार बन जाएगी, तब विकास के अभियान को तेज़ किया जाएगा. बंगाल में अब दीदी का जाना तय हो चुका है. पहले दो चरणों और आज के चरण में बीजेपी की लहर चल रही है. 

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी इन दिनों एक सवाल पूछ रही है, क्या बीजेपी भगवान है जो उसे जीत का पता चल गया है. पीएम मोदी ने कहा कि दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं. जनता ही भगवान का रूप है, उनसे पता लगता है कि हवा का रुख क्या है. ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दीदी, आपका गुस्सा-व्यवहार और वाणी देखकर बच्चा भी बता सकता है कि टीएमसी चुनाव हार गई है.

लोगों को धमका रही हैं ममता दीदी: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि जब ममता दीदी ने पोलिंग बूथ में खेला किया, तभी देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं. अब ममता दीदी वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात कह रही है, यानी टीएमसी यहां से साफ हो चुकी है. ममता बनर्जी को अपनी राजनीति करने के लिए बंगाल के बाहर जाना होगा. पीएम मोदी बोले कि ममता दीदी आजकल लोगों को धमकी दे रही है, अगर वो जीत कर नहीं आएंगी तो सारी सुविधाएं बंद हो जाएंगी. लेकिन ममता दीदी की इस बात पर किसी को विश्वास नहीं है, आप लिख लीजिए कुछ भी बंद नहीं होने वाला है. 

रैली में पीएम मोदी ने वादा किया कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में ही किसान सम्मान निधि योजना को लागू कर दिया जाएगा. सभी किसानों को सम्मान निधि का बकाया पैसा मिल जाएगा, जो कि 18 हजार रुपये है. आपको बता दें कि बंगाल में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. इसके बाद अभी भी पांच चरण का मतदान बाकी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें