scorecardresearch
 

बंगाल: TMC बोली- संविधान का उल्लंघन कर रहे राज्यपाल, पद से हटाने की मांग

तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनकड़ पर निशाना साधा गया है. टीएमसी सांसद की मांग है कि राज्यपाल को पद से हटाया जाए.

पश्चिम बंगाल में जारी है सरकार बनाम राज्यपाल की लड़ाई पश्चिम बंगाल में जारी है सरकार बनाम राज्यपाल की लड़ाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीएमसी ने फिर राज्यपाल पर साधा निशाना
  • जगदीप धनकड़ को पद से हटाने की मांग: TMC

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हलचल बढ़ने लगी है. तृणमूल कांग्रेस की ओर से अब मांग की है कि राज्य के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को पद से हटाया जाए. आरोप लगाया गया है कि राज्यपाल लगातार संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं. 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल की ओर से पुलिस को धमकाया जा रहा है और नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. राज्यपाल पूरे दिन ट्वीट कर रहे हैं, बतौर गवर्नर काम नहीं कर रहे हैं. 

टीएमसी सांसद ने कहा कि हम कोलकाता पुलिस से अपील करते हैं कि वो राज्यपाल के खिलाफ अभियोजन शुरू करें. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी दखल की अपील है, उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि राज्यपाल जगदीप धनकड़ द्वारा कई बार ट्विटर के जरिए ममता सरकार पर सवाल खड़े किए गए हैं. राज्य की कानून व्यवस्था, कोरोना संकट में स्थिति पर गवर्नर ने सवाल किए हैं और निशाना साधा है. कई बार राज्यपाल ने पुलिस अधिकारियों को भी समन किया है, यही कारण है कि ममता सरकार और गवर्नर हाउस में वार-पलटवार का सिलसिला चालू रहता है. 

बता दें कि हाल ही में राज्यपाल ने नई दिल्ली आकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की थी. टीएमसी की ओर से लगातार आरोप लगाया जा रहा है कि राज्यपाल भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर काम कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें कुर्सी पर रहने का अधिकार नहीं हैं.

पश्चिम बंगाल में अगले साल मई में चुनाव होना है, उससे पहले बीजेपी और टीएमसी में आरपार की जंग चल रही है. एक ओर बीजेपी राज्य सरकार पर आरोप लगा रही है तो टीएमसी भी केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें