scorecardresearch
 

कोलकाता की रैली में PM मोदी से पहले होगा मिथुन का भाषण, सौरव गांगुली पर अभी सस्पेंस

मिथुन चक्रवर्ती से कैलाश विजयवर्गीय की इस मुलाकात से सियासी तस्वीर साफ होने लगी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम मोदी के मंच पर पहुंचने से पहले मिथुन दा छोटा सा भाषण भी देंगे. उन्होंने इच्छा जताई है कि चुनावों में वो बीजेपी के लिए बंगाली मानुष से वोट भी मांगेंगे. लेकिन वो चुनाव ल़ड़ेंगे या नहीं, इस पर अभी तक सस्पेंस बरकरार है.

BJP प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और मिथुन चक्रवर्ती (फोटो- ट्विटर) BJP प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और मिथुन चक्रवर्ती (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • PM मोदी के मंच पर मौजूद रहेंगे मिथुन चक्रवर्ती
  • सौरव गांगुली की सियासी पारी पर सस्पेंस कायम
  • कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में पीएम मोदी की रैली

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती आज से नई सियासी पारी शुरू करने जा रहे हैं. कोलकाता में ब्रिगेड ग्राउंड पर होने वाली भारतीय जनता पार्टी की चुनावी रैली में मिथुन चक्रवर्ती भी पीएम के मंच पर मौजूद रहने वाले हैं. पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार रात मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की है. हालांकि, BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की सियासी पारी को लेकर अभी भी कयासों का दौर जारी है.

बंगाल के लिए मिथुन दा की अहमियत हर कोई जानता है. वे एक बड़े क्राउड पुलर हैं. 90 के दशक में उनकी फिल्में सुपरहिट रहती थीं. अपनी फिल्मों में करप्शन, शोषण और अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले नायक का किरदार निभाने वाले मिथुन चक्रवर्ती अब असल जिंदगी में सक्रिय राजनीति में आ रहे हैं. हालांकि, ममता बनर्जी उन्हें संसद के उच्च सदन यानी कि राज्यसभा पहले ही भेज चुकी हैं. लेकिन अब वो बीजेपी के मंच पर होंगे. 

इसके कयास पहले से लग रहे थे. लेकिन बीती रात कैलाश विजयवर्गीय ने उनसे मुलाकात की तो कयासबाजी पर काफी हद तक विराम लग गया. विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, "देर रात कोलकाता के बेलगाचिया में सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मिथुन दा के साथ लम्बी चर्चा हुई. उनकी राष्ट्र भक्ति और गरीबों के प्रति प्रेम की कहानियां सुनकर मन गदगद हो गया."

 

मिथुन चक्रवर्ती से विजयवर्गीय की इस मुलाकात से सियासी तस्वीर साफ होने लगी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम मोदी के मंच पर पहुंचने से पहले मिथुन दा छोटा सा भाषण भी देंगे. उन्होंने इच्छा जताई है कि चुनावों में वो बीजेपी के लिए बंगाली मानुष से वोट भी मांगेंगे. लेकिन वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर अभी तक सस्पेंस बरकरार है. 

दादा पर सस्पेंस बरकरार

चर्चाओं में एक और अहम नाम है, वो हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का. कयास लगाए जा रहे हैं कि गांगुली भी पीएम मोदी के मंच पर मौजूद रह सकते हैं. हालांकि सौरव गांगुली अब तक अपने राजनीतिक करियर को लेकर बोलने से परहेज करते रहे हैं. उनके करीबी भी बताते हैं कि फिलहाल उनका राजनीतिक पारी का कोई इरादा नहीं है. बंगाल बजीेपी के नेता भी सौरव गांगुली को लेकर कुछ स्पष्ट कहते नजर नहीं आए हैं. 

बता दें कि हाल ही में सौरव गांगुली स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं. उनकी दो बार हार्ट सर्जरी हुई है. 

बीजेपी मिशन बंगाल के लिए हर कदम संभल-संभल कर रख रही है. समर्थन जुटाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. लेकिन ममता भी अकेले डटी हैं. 

जिस वक्त पीएम मोदी कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड से हमला बोलेंगे. उसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता से करीब 600 किलोमीटर दूर मोर्चा संभालेंगी. अपने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण की शुरूआत आज ममता सिलीगुड़ी से करने जा रही हैं. सिलीगुड़ी में रोड शो के जरिए ममता रसोई गैस की महंगाई के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली हैं. वो पदयात्रा निकालकर एक बार फिर अपनी ताकत का एहसास कराना चाहती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें