scorecardresearch
 

RBSE Rajasthan Board Class 10 Result 2021: आज जारी होंगे बोर्ड रिजल्‍ट, यहां मिलेगा लिंक

RBSE Rajasthan Board Class 10 Result 2021 Date and Time: आजतक पर रिजल्‍ट चेक करने के लिए छात्रों को दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर जाना होगा. यहां दिख रहे 10वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा और अगले पेज पर अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा.

Rajasthan Board 10th Result 2021: Rajasthan Board 10th Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट शाम 4 बजे जारी किए जाएंगे
  • आजतक पर भी रिजल्‍ट जारी किया जाएगा

RBSE Rajasthan Board Class 10 Result 2021 Date and Time: राजस्थान में आज 12 लाख छात्रों के बोर्ड रिजल्‍ट का इंतज़ार ख़त्म होगा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट आज 30 जुलाई को शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा. इस साल राजस्थान बोर्ड में 14 लाख छात्र 10वीं की परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड हैं. रिजल्‍ट की घोषणा के बाद ही इसे चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ आजतक पर ही जारी कर दिया जाएगा.

Rajasthan Board 10th Result 2021 LIVE Updates: Check Here

आजतक पर रिजल्‍ट चेक करने के लिए छात्रों को दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर जाना होगा. यहां दिख रहे 10वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा और अगले पेज पर अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा. रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा जिसे छात्र अपने पास डाउनलोड भी कर सकेंगे.

आजतक पर राजस्थान बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि रिजल्‍ट बोर्ड अध्यक्ष डॉक्टर डीपी जारैली जारी करेंगे. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा. 12वीं कक्षा के रिजल्‍ट की तरह ही 10वीं का रिजल्‍ट भी इंटरनल मार्किंग फ़ॉर्मूले के आधार पर तैयार किया गया है. 10वीं के छात्रों को पिछली कक्षा के रिकॉर्ड के आधार पर प्रमोट किया जाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें