scorecardresearch
 

BIG Update UP Board Result 2021: बोर्ड अधिकारी ने बताया कब जारी हो सकते हैं यूपी बोर्ड रिजल्‍ट

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2021 Date: बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों की मार्कशीट तैयार कर ली है और अब केवल शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा के निर्देश का इंतजार है. बोर्ड अधिकारी ने कहा कि रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे.

UP Board Result 2021 Date and Time: UP Board Result 2021 Date and Time:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट डेट की घोषणा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे
  • बोर्ड ने रिजल्‍ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2021 Date: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ा अपडेट आया है. बोर्ड रिजल्‍ट घोषित होने की डेट के सवाल पर बोर्ड अधिकारी ने जानकारी दी है कि UPMSP ने रिजल्‍ट की सभी तैयारियां पूरी कर ली है. बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों की मार्कशीट तैयार कर ली हैं और अब केवल शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा के निर्देश का इंतजार है. बोर्ड अधिकारी ने कहा कि रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे.

रिजल्‍ट डेट की घोषणा इसी सप्‍ताह की जा सकती है और संभव है कि रिजल्‍ट अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में जारी कर दिए जाएं. स्‍टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से चेक कर पाएंगे. बोर्ड ने 10वीं के छात्रों के लिए रोल नंबर ऑनलाइन और ऑफलाइन जारी कर दिए हैं जबकि 12वीं के स्‍टूडेंट्स के लिए रोल नंबर जारी होने अभी बाकी हैं. रोल नंबर डाउनलोड करने का लिंक upmsp.edu.in पर लाइव होगा.

बता दें कि इस वर्ष यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट आजतक एजुकेशन पर भी होस्‍ट किए जाएंगे. 10वीं और 12वीं के लगभग 56 लाख स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट एक साथ जारी किया जाना है. छात्रों को अपनी मार्कशीट सबसे पहले पाने के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं होगी क्‍योंकि मार्कशीट डाउनलोड करने का लिंक AajTak एजुकेशन पेज पर लाइव हो जाएगा.

आजतक रिजल्‍ट पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें